Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: 'जैसा महाराष्ट्र में किया वैसा करना चाहते हैं...' अकाली दल में बागी नेताओं को लेकर क्या बोलीं हरसिमरत कौर

पंजाब की क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल के भीतर कुछ नेताओं ने बगावत कर दी है। ऐसे मे शिअद नेत्री व बठिंडा सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि अकाली दल के सभी नेता एकजुट हैं। कुल 117 नेताओं में से केवल 5 नेता पार्टी प्रमुख के खिलाफ हैं जबकि 112 नेता पार्टी और सुखबीर बादल के साथ खड़े हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 26 Jun 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
संसद में बठिंडा सांसद व शिअद नेता हरसिमरत कौर (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के अंदर चल रही आंतरिक कलह पर बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर का बयान सामने आया है। उन्होंने नई दिल्ली में कहा कि शिरोमणि अकाली दल एकजुट हैं और सुखबीर सिंह बादल के साथ सिवाय पांच के सभी 112 नेता साथ खड़े हैं।

हरसिमरत कौर ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि बीजेपी के कुछ पिट्ठू शिरोमणि अकाली दल (SAD) को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वे वैसा ही करना चाहते हैं, जैसा उन्होंने महाराष्ट्र में किया था।

अकाली दल के सभी नेता एकजुट हैं। 117 नेताओं में से केवल 5 नेता सुखबीर बादल के खिलाफ हैं जबकि 112 नेता पार्टी और सुखबीर बादल के साथ खड़े हैं।

अकाली दल में उठे बागियों के सुर

बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के विरुद्ध बगावत तेज हो गई है। पार्टी के असंतुष्ट धड़े ने जालंधर में अलग बैठक कर बगावत का बिगुल बजा दिया है। बीते दिन जालंधर में बागी नेताओं की घंटों बैठक चली। प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने लोकसभा चुनाव में हार का कारण सुखबीर सिंह को बताया है। इसके साथ अन्य नेताओं ने भी सुखबीर के खिलाफ नारे लगाए।

हमें थोड़ा ज्यादा समय मिले: हरसिमरत कौर

वहीं, पंजाब से अकाली दल की इकलौती सांसद हरसिमरत कौर बादल ने संसद में कहा कि एक क्षेत्रीय पार्टी होने के नाते हमें संसद में थोड़ा ज्यादा समय मिले।

उन्होंने कहा कि एक क्षेत्रीय पार्टी की इकलौती सांसद होने के नाते मैं पंजाब और पंजाबियों की आवाज उठाने के लिए यहां खड़ी हूं तथा उम्मीद करती हूं कि आप (स्पीकर ओम बिरला) छोटी पार्टियों का ख्याल रखें उन पर निगरानी रखें तथा मौका व आरक्षण दें। उन्होंने कहा कि हमें थोड़ा अतिरिक्त समय देकर प्रिंसिपल ऑफ डेमोक्रेसी को जिंदा रखें।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime News: सुबह टहलने के खोला दरवाजा तो घर में घुस गए नकाबपोश, बंधक बनाकर लूट लिए करोड़ों रुपये