Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'पेट्रोल खत्म है!'... पंपों पर लगे नोटिस, Petrol-Diesel के लिए तरस गया शहर; सरकारी बसों के भी चक्के जाम!

Punjab News हिट एंड रन मामले में कानून के नए प्रावधानों के विरोध में देश भर के ट्रक ड्राइवरों की तीन दिवसीय हड़ताल में तेल टैंकर चालकों के भी शामिल हो जाने से पेट्रोल और डीजल का संकट पैदा हो गया है। साधारण पेट्रोल और डीजल सुबह नौ बजे तक ही खत्म हो गया। जबकि इसके बाद सभी पंपों पर पावर पेट्रोल ही रह गया था।

By Subhash Chander Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 02 Jan 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
राज्यों को जाने वाली सभी रूट की बसों को सुबह ही बस स्टैंड में खड़ा कर दिया गया।

जागरण संवाददाता, बठिंडा (Hit and Run Case latest News)। हिट एंड रन मामले में कानून के नए प्रावधानों के विरोध में देश भर के ट्रक ड्राइवरों की तीन दिवसीय हड़ताल में तेल टैंकर चालकों के भी शामिल हो जाने से पेट्रोल और डीजल का संकट पैदा हो गया है। पेट्रोल पंपों पर सुबह छह बजे से ही दोपहिया वाहनों और कारों की लंबी लाइनें लगना शुरू हो गई। दोपहर तक तमाम पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल को लेकर हाहाकार मच गई।

साधारण पेट्रोल और डीजल सुबह नौ बजे तक ही खत्म हो गया। जबकि इसके बाद सभी पंपों पर पावर पेट्रोल ही रह गया था। जिले भर के 50 फीसद पेट्रोल पंप दोपहर तक ड्राइ हो गए। पंप संचालकों के अनुसार बाकी बचे पंपों पर रह गए पावर पेट्रोल के भी रात तक खत्म हो जाएगा। 50 फीसद सरकारी बसों के पहिये थमकर रह गई। अन्य राज्यों को जाने वाली सभी रूट की बसों को सुबह ही बस स्टैंड में खड़ा कर दिया गया।

50 फीसद पंप ड्राइ हो गए हैं

बठिंडा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रधान विनोद कुमार बांसल ने बताया कि दोपहर तक 50 फीसद पंप ड्राइ हो गए हैं। बाकी पंप भी रात तक पूरी तरह से खाली हो जाएंगे। उनकी ट्रक चालकों की हड़ताल को लेकर डीसी के साथ बैठक हो रही है। जिसमें देखते हैं कि क्या फैसला होता है। उधर, पेट्रोल और डीजल की सप्लाई बंद हो जाने से दूध, सब्जियां, रसोई गैस आदि अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई व सेवाओं की सप्लाई प्रभावित होेने के आसार बन गए हैं। लेकिन बुधवार को आवश्यक वस्तुओं को अन्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हो सकती हैं।

पंजाब से बाहर किसी राज्य को कोई बस नहीं गई 

पीआरटीसी के स्थानीय डिपो के जनरल मैनेजर बलविंदर सिंह ने बताया कि डीजल की दिक्कत के चलते 50 फीसद बसें रोक दी गई हैं। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड आदि राज्यों को जाने वाली कोई भी बस नहीं जा सकी है। केवल पंजाब में लोकल रूट पर ही बसें चल रही हैं। हड़ताल इसी तरह जारी रही तो बुधवार को सभी बसों के परिये रुक जाएंगे। डिपो में इस समय महज चार हजार लीटर ही डीजल है।

प्राइवेट बस आपरेटर यूनियन के प्रधान रवि जलाल ने भी कहा कि प्राइवेट बसों में केवल मंगलवार तक ही डीजल है। बुधवार को बसों को खड़ी हो जाएगी। होलसेल सब्जी मंडी एसोसिएशन के सदस्य विक्की नरूला ने कहा कि अभी तक तो स्थिति ठीक है। लेकिन ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से बुधवार तक सप्लाई प्रभावित हो सकती है।

सिविल सर्जन तेजवंत सिंह ढिल्लों ने बताया कि एक बार तो सभी एंबुलेंसों में डीजल भरवा लिया गया है। इसी तरह अस्पतालों में जेनरेटरों में तेल डलवा लिया गया है। फिलहाल कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन हड़ताल के लंबे चलने पर दिक्कत आ सकती है।

उधर, एसपी (डी) अजय गांधी ने बताया कि फिलहाल पेट्रोल और डीजल है। अगर पीसीआर को जारी रखने में कोई दिक्कत आई तो तेल का प्रबंध कर लिया जाएगा। इस मामले में डीसी के साथ भी बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ें- Jalandhar History: राक्षस राजा के नाम पर पड़ा था जालंधर का नाम, कई कथाएं हैं प्रचलित; जानें क्या है खास

यह भी पढ़ें- Hit And Run Law: नए 'हिट एंड रन' कानून को लेकर देश में बवाल, ये है ट्रक-टैंकर ड्राइवरों के आग बबूला होने की असली वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर