Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda News: CID विंग में तैनात डीएसपी के घर लाखों की चोरी, दो महिलाओं ने नौकरानी बनकर वारदात को दिया अंजाम

बठिंडा Punjab News में सीआईडी विंग में तैनात डीएसपी के घर में चोरी की वारदात हुई है। दो अज्ञात महिलाओं ने सफाई करने के बहाने घर में घुसकर लाखों रुपये के सोने-चांदी और हीरे के गहने चुरा लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी महिलाओं की तलाश की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
सीआईडी विंग के डीएसपी के घर चोरी हुई है।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। बठिंडा में सक्रिय चोर गिरोह ने अब पुलिस अधिकारियों के घरों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बीते दिनों दो अज्ञात महिलाओं ने पंजाब पुलिस के सीआईडी विंग में तैनात एक डीएसपी के घर पर साफ-सफाई करने के नाम पर उसके घर में रखे लाखों रुपये की कीमत वाले सोने-चांदी व हीरे के गहनों पर हाथ साफ कर दिया है।

अज्ञात महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

चोरी करने के बाद दोनों महिलाएं चुपचाप घर से फरार हो गई। चोरी का पता बाद में चला, जब डीएसपी की पत्नी ने कमरे की अलमारी से गहने गायब पाएं। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

थाना सिविल लाइन पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद डीएसपी की पत्नी की शिकायत पर दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, घर के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली दोनों महिलाओं की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- पंजाब के लोगों के लिए खुशखबरी! अब प्रदेश में बनेंगे BMW के स्पेयर पार्ट्स

थाना सिविल लाइन पुलिस को शिकायत देकर डीएसपी परमिंदर सिंह की पत्नी तरनजीत कौर निवासी पावर हाउस रोड बठिंडा ने बताया कि उन्होंने अपनी कोठी में काम करने के लिए नौकरानी के तौर पर दो महिलाओं को रखना था, जिसके चलते बीती 18 सितंबर को दो अज्ञात महिलाएं उनके घर पर उनसे काम को लेकर बातचीत करने के लिए आई थी।

23 लाख के सामान की हुई चोरी

दोनों महिला खुद को घरेलू नौकरानी बता रही थीं और घर में साफ-सफाई का काम मांग रही थी। पीड़िता के मुताबिक इस बीच उक्त महिलाओं ने उसे अपनी बातों के जाल में फंसा लिया और घर की साफ-सफाई के बहाने सोने-चांदी के आभूषण, हीरे का सेट और कुछ नकदी चोरी कर ली। चोरी किए गए सामान की कुल कीमत करीब 23 लाख रुपये है।

पीड़ित महिला के अनुसार काम खत्म करने के बाद दोनों महिलाएं अगले दिन से रेगुलर काम पर आने की बात कहकर चली गई। जब उसने कमरे में जाकर अलमारी खोली, तो देखा कि उसके गहने व हीरे वाला सेट गायब था। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसपी सिटी नरिंदर सिंह ने बताया कि तरनजीत कौर की शिकायत पर अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने वाली महिलाओं की फुटेज गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसके आधार पर आरोपित महिलाओं की तलाश की जा रही है। जल्द ही उक्त महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बठिंडा में शिअद कार्यकर्ता के घर NIA की छापेमारी, जानिए क्या है मामला?