Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुत्ते के बच्चे को लेकर हुए विवाद ने लिया खूनी रूप, बाप-बेटे की कर दी बेरहमी से हत्या

बठिंडा के जीवन सिंह वाला गांव में एक कुत्ते के बच्चे को लेकर हुए झगड़े ने खूनी रूप ले लिया। एक व्यक्ति ने अपने परिजनों और साथियों के साथ मिलकर अपने पड़ोसी बाप-बेटे की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घर में मौजूद एक महिला भी गंभीर रूप से घायल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
कुत्ते के बच्चे को लेकर विवाद बठिंडा में बाप-बेटे की निर्मम हत्या

जागरण संवाददाता,बठिंडा। जिले के गांव जीवन सिंह वाला में एक अनोखी घटना घटित हुई है। कुत्ते के बच्चे को लेकर हुए झगड़े में गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने परिजनों व साथियों के साथ मिलकर अपने पड़ोसी बाप-बेटे की डंडों से पीट-पीटकर बेहरमी से हत्या कर दी, जबकि घर में मौजूद एक महिला को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। मृतकों की पहचान मंदर सिंह व उसके बेटे अमरीक सिंह के तौर पर हुई। दोनों बाप-बेटा खेतीबाड़ी का काम करते था।

कुत्ते के बच्चे को लेकर कर दी हत्या

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। गांव जीवन सिंह वाला में हुए बाप-बेटे की हत्या के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है, जबकि घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी तलवंडी साबो इशांत सिंगला व थाना तलवंडी साबो पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक बाप-बेटे के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेजा गया। जिनका मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए है। पुलिस का कहना है कि मृतक व्यक्ति की पत्नी ने अपने बयानों में बताया है कि हत्या करने की वजह कुत्ते के बच्चे को लेकर झगड़ा है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर आरोपित लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानें क्या है पूरा मामला

सिविल अस्पताल में उपचारधीन मृतक मंदर सिंह की पत्नी दर्शन कौर ने कहा कि कुछ दिन पहले उनके परिवार ने गांव के रहने वाले एक व्यक्ति से एक कुत्ते का बच्चा खरीदा था। उसी प्रकार का कुत्ते का एक बच्चा उनके पड़ोस में रहने वाले एकम सिंह के परिवार के पास भी था, जो कि करीब एक माह पहले ही चोरी हुआ था। आरोपित परिवार उनके परिवार यह आरोप लगाता था कि उक्त कुत्ते का बच्चा उनका है और उनके परिवार ने यह चोरी किया है। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच में कुछ दिन पहले झगड़ा भी हुआ था।

वारदात के बाद फरार हो गए आरोपी

सोमवार की देर रात को आरोपित एकम सिंह अपने एक दर्जन के करीब साथियों के साथ उनके घर के अंदर दाखिल हुआ और उसके पति मंदर सिंह व बेटे अमरीक सिंह पर डंडे व लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया। जब वह बीच-बचाव करने के लिए आई, तो उसे भी पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जबकि उसके पति मंदर सिंह व बेटे अमरीक सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी। पीड़िता के अनुसार आरोपित लोगों ने उसकी बहू और पोते से भी मारपीट करने की कोशिश की, लेकिन वह घर के अंदर जाकर छिप गए और वह बच गए। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए।

डीएसपी तलवंडी ने दिया ये बयान

उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना तलवंडी साबो पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएसपी तलवंडी साबो इशांत सिंगला का कहना है कि मामले की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि हत्या करने की वजह कुत्ते का बच्चा ही था, मृतक के परिवार के पास जिस प्रकार का कुत्ते का बच्चा था, उसकी प्रकार एक कुत्ते का बच्चा आरोपित परिवार के पास भी था, जोकि कुछ समय पहले चोरी हो गया था और आरोपित को शक था कि उक्त कुत्ते का बच्चा मृतक बाप-बेटे के परिवार ने चोरी किया है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और उन्होंने बाप-बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपित लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।