Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नशे ने छीन ली दो युवकों की जिंदगी, परिवार वाले बोले- खुलेआम बिक रहा नाशा, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

Punjab Crime News पंजाब में नशे की ओवरडोज से दो युवकों की मौत हो गई है। परिवार के लोगों में सरकार को लेकर काफी गुस्‍सा है। उनका कहना है कि पंजाब के गांव में खुलेआम नशा बिक रहा है फिर भी पंजाब की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। कई जिंदगी नशे के कारण अपनी जिंदगी गवां बैठी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
नशे की ओवरडोज से पंजाब के दो लोगों की मौत

जागरण टीम, गुरदासपुर/बठिंडा। राज्य में शुक्रवार को नशे से दो युवकों की मौत हो गई। गुरदासपुर के गांव बाबोवाल में नशे का टीका लगाने से 27 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

युवक की पहचान अमित मसीह पुत्र सोनो मसीह के रूप में हुई है। परिवार का आरोप है कि अमित के नशे के आदी दोस्तों ने उसे नशे का टीका लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर स्वजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

तीन साल से नशा कर रहा था युवक

उधर, बठिंडा में 24 वर्षीय सुखप्रीत सिंह की नशे से मौत हो गई। उसकी मां कर्मजीत कौर ने बताया कि उनका बेटा पिछले तीन वर्ष से नशा कर रहा था। कई बार उसका उपचार भी कराया गया था। दोनों युवकों के स्वजनों ने आरोप लगाया कि उनके गांव में नशा बिक रहा है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती।

सात महीने तक गुरदासपुर के युवक का चला इलाज

उधर, गुरदासपुर के युवक की मां सुनीता और पत्नी शिवाली ने बताया कि अमित पहले नशा किया करता था। इसके बाद उसे नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवाया था। सात महीने तक वहां उसका इलाज हुआ। उसने नशा छोड़ दिया था। इसके बाद सब कुछ ठीक चल रहा था।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर क्रिकेटर अर्शदीप का जबरदस्त स्वागत, बोले- 'अब घर जाकर मां के हाथों की बनी रोटी खानी है'

पत्नी शिवाली ने बताया कि उसका पति दो बार विदेश जा चुका है। इसके बाद वहां से लौट आया था। अब वह एक दुकान पर काम करता था। शुक्रवार को पति उसे सैलून पर छोड़ने आया था। वहां पर पति को उसके दोस्त साथ ले गए, जिन्होंने जबरदस्ती उसे नशे का टीका लगाया। इससे उसके पति की मौत हो गई। उसके दोस्त उसे एक ई-रिक्शा में छोड़कर फरार हो गए।

ई-रिक्‍शा में बेसुध पड़ा था अमित

मोहल्ले के लोगों ने उन्हें सूचना दी कि अमित ई-रिक्शा में बेसुध पड़ा हुआ है। परिवार के लोग उक्त जगह पर पहुंचे और उसे उठाकर अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: तीन कानूनों को लागू करने के लिए सामने आ सकता है वित्तीय संकट, पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी मदद

उल्लेखनीय है कि अमित अपने पीछे गर्भवती पत्नी और एक तीन वर्ष की बेटी को छोड़ गया है। सिविल अस्पताल पहुंचे डीएसपी मोहन सिंह ने बताया कि पुलिस ने युवक को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए भेज दिया है। स्वजनों के बयान के आधार पर ही अगली कार्रवाई शुरू की जाएगी।