Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या बढ़ेंगी मनप्रीत बादल की मुश्किलें? पूर्व वित्त मंत्री के दो नजदीकी व्यापारी गिरफ्तार; 26 को होगी सुनवाई

Manpreet Badal News पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से स्थानीय अदलात में शनिवार को अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी। इसके बाद से ही विजलेंस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। रविवार को विजिलेंस ने उनके दो सहयोगी व्यापारियों को हिरासत में ले लिया है। विजिलेंस ने प्लाट खरीद घोटाले में पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल समेत छह लोगों को नामजद भी कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 10:59 AM (IST)
Hero Image
पूर्व वित्त मंत्री के दो नजदीकी व्यापारी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

बठिंडा, जागरण संवाददाता। Manpreet Badal News: पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल (Manpreet Badal) की ओर से स्थानीय अदलात में शनिवार को अग्रिम जमानत याचिका (anticipatory bail petition) दाखिल करने के बाद विजिलेंस ने उनके खिलाफ शिकंजा कसने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

इसी के तहत रविवार को विजिलेंस ने उनके दो सहयोगी व्यापारियों (Two Associate Businessmen Arrested) को हिरासत में ले लिया है। विजिलेंस ने एक व्यापारी को उस समय हिरासत में लिया जब वह शाम को सिविल लाइंस क्लब की बैठक में हिस्सा ले रहा था।

प्लॉट खरीद घोटाले में मनप्रीत समेत छह नामजद

वहीं, एक अन्य व्यापारी को देर रात विजिलेंस ने हिरासत में लिया है। इसी बीच सूत्रों के अनुसार विजिलेंस ने देर रात प्लाट खरीद घोटाले में पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल समेत छह लोगों को नामजद भी कर लिया है। हालांकि विजिलेंस का कोई भी अधिकारी न तो किसी को हिरासत में लेने की और न ही केस दर्ज करने की पुष्टि कर रहा है।

बता दें कि विजिलेंस की ओर से हिरासत में लिए गए एक व्यापारी ने मनप्रीत बादल की ओर से खरीदे गए रिहायशी प्लॉट के मामले में अहम भूमिका निभाई थी। इस मामले में अधिकारी चाहे कोई भी जानकारी देने से मना कर रहे हैं लेकिन व्यापारियों को विजिलेंस की ओर से हिरासत में लेने की चर्चा शहर में जोरों पर है।

यह भी पढ़ें- Gurdaspur: धड़ल्ले से हो रही शराब तस्करी, रडार पर स्मग्लर; भारी मात्रा में मदिरा बरामद व चार गिरफ्तार

मनप्रीत सिंह बादल पर क्या है आरोप

उल्लेखनीय है कि पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बठिंडा में मॉडल टाउन फेज 1 में एक कामर्शियल प्लाट को रिहायशी प्लाट में तब्दील करके खरीदा था। उन पर आरोप है कि उन्होंने नियमों की धज्जियां उड़ा कर उक्त प्लाट को बेहद सस्ते दाम पर खरीदा।

उक्त मामले की शिकायत भाजपा नेता स्वरूप चंद सिंगला द्वारा ही विजिलेंस ब्यूरो के पास की गई थी, जिसकी वजह से ब्यूरो की ओर से जांच की जा रही है। खास बात है कि मनप्रीत बादल ने जब यह प्लॉट खरीदा था तब वे कांग्रेस में थे और अब वह कांग्रेस को छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

मनप्रीत बादल ने कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

विजिलेंस की ओर से प्लाट खरीद घोटाले की जांच शुरू होने के बाद मनप्रीत बादल ने शनिवार को ही स्थानीय अदालत में विजिलेंस की ओर से उन्हें गिरफ्तार करने की आशंका के चलते अग्रिम जमानत याचिका भी दाखिल की है।

अदालत में अपनी याचिका दाखिल करते हुए मनप्रीत बादल ने आरोप लगाया था कि पंजाब सरकार राजनीतिक द्वेष के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने इस मामले में अदालत में मुख्यमंत्री मान की ओर से दिए गए बयानों की कॉपी भी जमा करवाई है।

मनप्रीत बादल की इस याचिका के बाद अदालत ने इस मामले में विजिलेंस को 26 सितंबर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। ऐसे में माना जा रहा है कि विजिलेंस की ओर से मनप्रीत बादल के खिलाफ सुबूत जुटाने के लिए ही रविववार को यह कार्रवाई की गई है ताकि वह अदालत में अपना पक्ष पूरी तैयारी के साथ रख सके।

यह भी पढ़ें- Rain in Punjab: झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम, बादलों ने दिनभर डाला डेरा; अगले दिन भी बारिश की संभावना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें