Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda News: विजिलेंस ने मनप्रीत बादल के करीबी शराब ठेकेदार जुगनू के घर पर दी दबिश, कोठी पर लगा मिला ताला

Bathinda News पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल (Manpreet Singh Badal) के करीबियों और रिश्तेदारों के घरों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इसके चलते शनिवार को विजिलेंस टीम ने मनप्रीत बादल के बेहद करीबी शराब ठेकेदार जसविंदर सिंह उर्फ जुगनू के घर पर दबिश दी। हालांकि जुगनू मौके से फरार मिला और कोठी पर ताला लगा मिला।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 02:23 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस ने मनप्रीत बादल के करीबी शराब ठेकेदार जुगनू के घर पर दी दबिश।

जागरण संवाददाता, बठिंडा: पंजाब सरकार को 65 लाख रुपये का वित्तीय नुकसान पहुंचाने के आरोप में फरार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के रिश्तेदारों और करीबी लोगों पर विजिलेंस टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्लाट खरीद मामले को लेकर विजिलेंस विभाग मनप्रीत बादल के रिश्तेदारों और करीबी लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है। इसके तहत शनिवार को विजिलेंस विभाग ने मनप्रीत बादल के बेहद करीबी माने जाने वाले शराब ठेकेदार जसविंदर सिंह उर्फ जुगनू के घर पर दबिश दी, लेकिन वह पहले ही फरार हो चुका था।

विजिलेंस टीम जब जुगनू के घर पर पहुंची तो कोठी पर ताला लगा हुआ था। जिसके बाद विजिलेंस टीम बैरंग लौट आई। बता दें कि इससे पहले विजिलेंस टीम ने दो दिन पहले ही उक्त जुगनू ठेकेदर के पुडा मार्केट में स्थित दफ्तर में छापेमारी की। टीम ने उसके दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर के अलावा एक कंप्यूटर और अन्य कागजात वहां से जब्त किए गए। इस बीच विजिलेंस टीम ने जुगनू के रिश्तेदार और मौजूदा पार्षद के घर पर भी छापेमारी की गई थी।

ये भी पढ़ें: Ludhiana News: किशोरी ने शिक्षिका को बताई अपने सौतेले पिता की करतूत, मारने की धमकी देकर करता था अश्लील हरकतें

विजिलेंस ने मनप्रीत बादल के करीबी शराब ठेकेदार के घर मारा छापा

विजिलेंस सूत्रों की माने तो टीम ने पार्षद के घर से भी कुछ कागजात अपने कब्जे में लिए है। उक्त शराब ठेकेदार और उसका करीबी रिश्तेदार पार्षद मनप्रीत सिंह बादल और उनके साले जयजीत जोहल का काफी करीबी है। शराब कारोबारी का नाम पूर्व मंत्री मनप्रीत बादल ने बीडीए अधिकारियों से मिलीभगत कर कॉमर्शियल प्लाट को रिहायशी में तब्दील कर सस्ते दाम पर खरीदने के मामले से भी जुड़ा है। बीडीए ने प्लाट आवंटन से पहले ही मनप्रीत बादल ने बोलीकर्ता के साथ जो एग्रीमेंट किया था, उसमें गवाह के तौर पर शराब कारोबारी जसविंदर सिंह उर्फ जुग्नू के हस्ताक्षर हैं।

प्लाटों के लिए तैयार किए गए अवैध एफिडेविट

विजिलेंस अधिकारी पहले ही कह चुके हैं कि प्लाटों के लिए बनाए गए अवैध एफिडेविट मिलीभगत से तैयार किए गए हैं। एक अन्य व्यक्ति सुखमंदर सिंह निवासी गांव मान जिला श्री मुक्तसर ने गवाह के रूप में प्लाट के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। विजिलेंस टीम उक्त गवाह से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश महासचिव ने AAP विधायक पर लगाए नशे को बढ़ावा देने के आरोप, कहा- 'शराब की दुकान के लिए की सिफारिश'