Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 157 कच्चे अध्यापक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए तैयार, 15 दिसंबर को संघर्ष करने का किया एलान

पंजाब के 157 कच्‍चे अध्‍यापकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का किया एलान। शिक्षकों की ओर से 15 दिसंबर से संघर्ष करने का एलान किया गया है। संगठन के नेता हरमन सिंह संगरूर और राज्य संयोजक मैडम तेजिंदर कौर पटियाला ने बताया कि हमारी पहली नियुक्ति 2009-10 में हुई थी। 6000 वाले शिक्षकों की नियुक्ति कर दी है लेकिन 157 शिक्षक अभी भी कच्चे हैं।

By Rohit KumarEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 01:16 PM (IST)
Hero Image
6000 वेतन वाले 157 कच्चे अध्यापक सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राज्य के 157 कच्चे अध्यापक एआईई शिक्षक योग्यता पूरी करने के बावजूद सरकार की ओर से पक्के न किए जाने को लेकर संघर्ष की तैयारी कर रहे है। शिक्षकों की ओर से आगामी दिसंबर माह में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। शिक्षकों की ओर से 15 दिसंबर से संघर्ष करने का एलान किया गया है।

संगठन के नेता हरमन सिंह संगरूर और राज्य संयोजक मैडम तेजिंदर कौर पटियाला ने बताया कि हमारी पहली नियुक्ति 2009-10 में हुई थी। हमारे प्रस्ताव भी उन शिक्षकों के साथ ही पड़े थे, जिनकी नियुक्ति अगस्त माह में हो चुकी है, लेकिन हम 157 शिक्षक अब भी योग्यता व अनुभव पूरा करते हुए कच्चे हैं।

157 शिक्षकों के सम्मान को बड़ा झटका

सरकार ने कहा है कि हमारे मामले में आवश्यक अनुभव नहीं है, जबकि यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने भरे मन से कहा कि पिछली सरकारों की गलती है। तेजिंदर कौर ने कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण 157 शिक्षकों के सम्मान को बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: PM की सुरक्षा में चूक के मामले में PPS अधिकारी सस्‍पेंड, पुलिस मुख्‍यालय में रिपोर्ट करने के निर्देश

इससे परेशान और तंग होकर हमने बेहतर भविष्य के लिए विधानसभा चुनाव में आप पार्टी का खुलकर समर्थन किया था। लेकिन मौजूदा सरकार ने हमें नीति में शामिल न करके उस समर्थन की हमें सजा दी है। उन्होंने कहा कि क्रांति की बात करने और महाराजा रणजीत सिंह जैसा शासन देने वाले अब हमें सभी कच्चे शिक्षकों को एक नजर से नहीं देख रहे। हम 157 शिक्षक, हमारे संगठन का सबसे वंचित वर्ग और ठगा हुआ महसूस करते हैं।

157 शिक्षक अभी भी कच्चे

6000 वाले शिक्षकों की नियुक्ति कर दी है, लेकिन 157 शिक्षक अभी भी कच्चे हैं। मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारे साथ भेदभाव बंद कर हमें नीति में शामिल करे और हमारा वेतन 18000 रुपये के बराबर किया जाये।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'AAP सत्ता में हैं, मंत्रियों को मत घेरा करें'; CM मान ने सभी पार्टी विधायकों को चाय पर बुलाकर समझाया

नहीं तो हम सरकार के खिलाफ 15 दिसंबर को आंदोलन शुरू करने करेंगे। इस मौके पर मंजू शर्मा, सीमा रानी बठिंडा, रेनू गुरदासपुर, सुखबीर मानसा, तेजिंदर सिंह कपूरथला, साहिब सिंह फाजिल्का, जसबीर फिरोजपुर, महिंदरपाल फाजिल्का, करमजीत मुक्तसर, कुलविंदर कौर रोपड़ आदि मौजूद थे।