Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: TFT फेस्टिवल में 30 थियेटर ग्रुप करेंगे मंचन, पंजाब कला भवन में होगा आयोजित; पढ़ें अपडेट

Chandigarh News पंजाब कला भवन में टीएफटी फेस्टिवल आयोजित होने जा रहा है। फेस्टिवल में 12 राज्यों के 30 थियेटर ग्रुप मंचन करेंगे। चेयरमैन ने बताया कि फेस्टिवल का आयोजन इस बार सेक्टर-23 स्थित बाल भवन के बजाय सेक्टर-16 स्थित पंजाब कला भवन में होगा। यह फेस्टिवल इस बार विंटर को समर्पित है। अब तक टीएफटी ग्रुप 47 फेस्टिवल कर चुका है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
TFT फेस्टिवल में 30 थियेटर ग्रुप करेंगे मंचन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। 21 नवंबर से आयोजित होने वाले थिएटर फॉर थिएटर (टीएफटी) फेस्टिवल में 12 राज्यों के 30 थियेटर ग्रुप मंचन करेंगे। 20 दिसंबर तक चलने वाले फेस्टिवल में इस बार नाटक मंचन और रू-ब-रू के बजाय कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा। यह जानकारी शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में टीएफटी के निर्देशक और चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी के चेयरमैन सुदेश शर्मा ने दी।

47 फेस्टिवल की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी

चेयरमैन ने बताया कि फेस्टिवल का आयोजन इस बार सेक्टर-23 स्थित बाल भवन के बजाय सेक्टर-16 स्थित पंजाब कला भवन में होगा। यह फेस्टिवल इस बार विंटर को समर्पित है। विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम के अलावा इस बार अब तक आयोजित हो चुके 47 फेस्टिवल की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। अब तक टीएफटी ग्रुप 47 फेस्टिवल कर चुका है।

यह भी पढ़ें: Punjab: गैंगस्‍टर लॉरेंस और बराड़ गैंग के तीन गुर्गे चढ़े पुलिस के हत्‍थे, शूटर गुरी और गुरपाल को मुहैया कराए थे हथियार

फेस्टिवल को पंजाब कला भवन में आयोजित कराने का यह है मुख्‍य उद्देश्‍य

पहले ग्रुप विंटर के अलावा समर, बैसाखी, बसंत, सावन के फेस्टिवल भी करवाता था। हर फेस्टिवल की कुछ खासियत होती है, जिसे दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा। फेस्टिवल को पंजाब कला भवन में आयोजित कराने का मुख्य उद्देश्य दर्शकों को एक अलग और बेहतर अनुभव देना है।

यह भी पढ़ें: 'AAP ने पंजाब को 'रंगला' नहीं 'गंदला' बना दिया, कानून व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चरमराई'; बाजवा ने CM मान पर साधा निशाना

भवन का सभागार और उसके साथ ओपन थिएटर है, जिसमें नाटक का मंचन होगा। इस बार पर्सन विद एविल्टी ग्रुप की तरफ से कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस ग्रुप में दिव्यांग भी भाग लेंगे और खुद के लेखन की प्रतिभा पेश करेंगे।