Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोल्डी बराड़ पर पंजाब-हरियाणा में 54 आपराधिक मामले दर्ज, यूएस-कनाडा में कहीं बैठकर चला रहा अपराध का नेटवर्क

चार्जशीट में गोल्डी बराड़ और उसके भारत में नेटवर्क से संबंधित कई अहम जानकारियां मिली हैं। पता चला है कि बराड़ यूएस-कनाडा की किसी अज्ञात जगह से भारत में अपराध का नेटवर्क चला रहा है। गोल्डी बराड़ मूलरूप से पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और वह गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या में भी शामिल है। उस पर पंजाब और हरियाणा में 54 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
गोल्डी बराड़ पर पंजाब-हरियाणा में 54 आपराधिक मामले दर्ज

 जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। एनआइए की एक जांच में पता चला है कि कनाडा में बैठे आतंकी सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ पर पंजाब और हरियाणा में 54 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें 40 मामले पंजाब के अलग-अलग जिलों से जुड़े हैं, जबकि 14 हरियाणा से संबंधित हैं।

इस वर्ष 19 जनवरी को एक कारोबारी कुलदीप सिंह मक्कड़ के घर गोलियां चली थीं और उनसे तीन करोड़ की रंगदारी मांगी गई। ये वारदात गोल्डी बराड़ के इशारे पर हुई थी, जिसकी जांच एनआइए कर रही है। पिछले माह एनआइए ने बराड़ समेत 10 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

बराड़ यूएस-कनाडा की किसी अज्ञात जगह पर

चार्जशीट में गोल्डी बराड़ और उसके भारत में नेटवर्क से संबंधित कई अहम जानकारियां मिली हैं। पता चला है कि बराड़ यूएस-कनाडा की किसी अज्ञात जगह से भारत में अपराध का नेटवर्क चला रहा है।

हालांकि एनआइए को शक है कि वह इस समय कनाडा के ब्रैम्टन शहर में है। देश के कई शहरों में आपराधिक गैंग चल रहे हैं, जिनके सदस्य गोल्डी बराड़ के संपर्क में हैं। वे बराड़ के इशारे पर पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ के रईस लोगों को डरा-धमकाकर उनसे रंगदारी वसूलने का काम कर रहे हैं।

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है गोल्डी बराड़

30 वर्षीय गोल्डी बराड़ मूलरूप से पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और वह गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या में भी शामिल है। बराड़ के खिलाफ पहला आपराधिक मामला 2012 में फरीदकोट में दर्ज हुआ था, जिसमें वह बरी हो गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर