Move to Jagran APP

कालका में नकली नोटों से दुकानदारों में हड़कंप, कई दुकानों में खरीदारी कर युवक थमा गया 200 के नकली नोट

दुकानदारों ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी है। शिकायत मिलते ही पुलिस विभाग भी हरकत में आ गया है। नकली नोटों की तस्वीरें इंटनेट मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आरोपित युवक एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Updated: Fri, 20 Aug 2021 08:59 AM (IST)
Hero Image
नकली नोट और आरोपित युवक की फोटो वायरल हुई है।

जागरण संवाददाता, पंचकूला/कालका। पंचकूला के कालका में नकली नोटों को लेकर दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। कालका के साथ लगते गांव टीपरा में एक युवक ने तीन से चार दुकानों में नकली नोट देकर खरीदारी करने का मामला सामने आया है। दुकानदारों का आरोप है कि एक युवक दुकान में आकर सामान खरीदने की आड़ में उन्हें दो-दो सौ के नकली नोट थमा गया।

दुकानदारों ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी है। शिकायत मिलते ही पुलिस विभाग भी हरकत में आ गया है। नकली नोटों की तस्वीरें इंटनेट मीडिया पर वायरल हो रही हैं। साथ ही क्षेत्र के सभी दुकानदार इस बात को लेकर सहमे हुए हैं कि कहीं उनकी दुकान पर भी युवक ने खरीदारी कर उन्हें भी कहीं नकली नोट तो नहीं थमा दिए। इंटनेट मीडिया पर नकली नोटों की फोटो और आरोपित युवक की तस्वीर वायरल हो रही है। दुकानदार पुलिस से आरोपित को पकड़ने की मांग कर रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आरोपित ने कहां कहां और किस दुकानदार को नकली नोट थमाए हैं।

हालांकि घटना दो दिन पहले की है। नकली नोटों की फोटो दुकानदार एक-दूसरे को भेजकर यह जानने में लगे हैं कि कहीं उनके पास भी ऐसे दो सौ रुपये के नकली नोट तो नहीं पहुंच गए हैं। वहीं आरोपित युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। नकली नोटों के साथ युवक की तस्वीरें और वीडियो दुकानदार शेयर करते हुए एक-दूसरे को नोट लेने से पहले अच्छी तरह पहचान करने की सलाह भी दे रहे हैं।

टीपरा क्षेत्र में एक युवक एक के बाद एक करके कई दुकानों में दो सौ रुपये के नकली नोट सामान खरीदकर दे गया। इस बारे में टीपरा के प्रेम कुमार के साथ तीन अन्य दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि एक युवक इस क्षेत्र में नकली नोट देकर दुकानों से सामान खरीद रहा था। पहले तो दुकानदारों ने नोट लेकर सामान व शेष बचे पैसे युवक को दे दिए। लेकिन बाद में पता चला कि युवक द्वारा दिए गए दो सौ रुपये के नोट नकली हैं। इसके बाद उन्होंने अन्य दुकानदारों से बातचीत की तो एक दूसरे दुकानदार का पता चला जहां पर युवक ने नकली नोट देकर सामान खरीदा था। इस बारे में पुलिस ने बताया कि नकली नोट बारे प्रेम कुमार ने शिकायत दी है और मामले की छानबीन की जा रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें