Move to Jagran APP

Chandigarh News: केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर चंडीगढ़ में AAP ने किया विरोध प्रदर्शन, बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान चंडीगढ़ मेयर कुलदीप कुमार ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने बीजेपी को तानाशाही बताते हुए कहा कि बीजेपी के लोग ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहे हैं। साथ ही केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 30 Jun 2024 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 02:58 PM (IST)
केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर चंडीगढ़ में AAP ने किया विरोध प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की साजिश के तहत गिरफ्तारी के खिलाफ आज सेक्टर 33 स्थित बीजेपी कार्यालय के पास बीजेपी, ईडी और सीबीआई के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान पुलिस ने आप के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग, विजय पाल, डॉ. हरमीत सिंह और मेयर कुलदीप कुमार समेत पार्षदों और अन्य नेताओं को जबरन बसों में भरकर सेक्टर 39 के थाने में बंद कर दिया गया और कुछ घंटों के बाद उन्हें थाने से रिहा किया गया।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान आप चंडीगढ़ के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग, विजय पाल, डाॅ. हरमीत सिंह, अमित जैन, मेयर कुलदीप कुमार, पार्षद प्रेम लता, दमनप्रीत सिंह, अंजू कत्याल, मनोवर, आप नेता रवि मणि, एडवोकेट गोविंदर मित्तल, नरिंदर कुमार भाटिया, सुभाष बेदी, सन्नी बैरवा, कुलदीप कुकी, सादाब राठी, राजिंदर हिंदुस्तानी, हरजिंदर सिंह बावा, राजेश कुमार चौधरी, ओंकार सिंह सन्नी, जेजे सिंह, मेवा राम दिलेरे, सुनील सेहरा, शकील मोहम्मद, बजरंग गर्ग, सोहन सिंह, रुलदा सिंह, ललित मोहन, ओम प्रकाश तिवारी और सैकड़ों अन्य आप कार्यकर्ता शामिल हुए।

बीजेपी देश में चला रही तानाशाही- मेयर कुलदीप कुमार

इस दौरान मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा देश में तानाशाही चला रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भाजपा ईडी और सीबीआई के द्वारा झूठा मामला बनाकर जेल में रखा जा रहा है। एक ओर निचली अदालत ईडी द्वारा पाए गए झूठे मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत पर रिहा करने का आदेश देती है, और उसी समय सीबीआई एक और झूठा मामला दर्ज करती है और केजरीवाल को जेल में ही गिरफ्तार कर लेती है, जो की बीजेपी के अंदर केजरीवाल के डर को दर्शा रहा है।

ये भी पढ़ें; Amritsar News: अमृतसर के फुटपाथ पर सजता है अतिक्रमण का बाजार, बिकते हैं सूट-बूट और ड्राई फ्रूट; लोगों को रही है परेशानी

केजरीवाल जल्द ही होंगे जेल से बाहर- मेयर

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से एक बात तो साफ है कि बीजेपी के अंदर केजरीवाल की सच्ची और साफ-सुथरी राजनीति का बहुत ज्यादा डर है। जिसके चलते बीजेपी केजरीवाल को जेल में रखना चाहती है। देश में भाजपा की तानाशाही ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है, क्योंकि निचली अदालत में ईडी केजरीवाल के खिलाफ कुछ भी साबित नहीं कर सकी, उसके आधार पर माननीय सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल जल्द ही जेल से बाहर होंगे।

ईडी और सीबीआई का हो रहा दुरुपयोग- कुलदीप कुमार

इस अवसर पर आप के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग ने कहा कि भाजपा द्वारा देश में विपक्षी दलों के नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेलों में बंद किया जा रहा है। बीजेपी द्वारा ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों को डराया जा रहा है। भाजपा पूरे देश में लोकतंत्र की हत्या कर रही है। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल एक विचार हैं और विचारों को जेल की सलाखों से नहीं रोका जा सकता। भाजपा देश में जो अत्याचार कर रही है उसके लिए देश की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।

बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं के बंद हो गए केस

इस अवसर पर पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया ने एक प्रेस बयान में कहा कि पिछले दिनों देश में विपक्षी दलों के नेताओं को एजेंसियों का डर दिखाकर भाजपा में शामिल करवाया गया है। कुछ साल पहले बीजेपी जिन विपक्षी दलों के नेताओं पर बड़े-बड़े घोटालों का आरोप लगा रही थी, अब उन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद सब कुछ ठीक हो गया है, उनके खिलाफ सभी मामले बीजेपी ने बंद कर दिए हैं।

बीजेपी पर लगाए तानाशाही करने के आरोप

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बीजेपी के सामने झुकने वाली नहीं है, आम आदमी पार्टी बीजेपी का डट कर सामना करेगी और बीजेपी द्वारा देश में की जा रही तानाशाही डट कर मुकाबला करेगी। देश की जनता को जल्द ही भाजपा की इस तानाशाही से छुटकारा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Punjab Crime News: मोगा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर हुई फायरिंग और पथराव; SHO समेत चार घायल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.