Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: होशियारपुर में AAP सरकार की 'विकास क्रांति रैली', 900 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

Vikas Kranti Rally in Hoshiarpur आम आदमी पार्टी (आप) सरकार 18 नवंबर को होशियारपुर में एक मेगा विकास क्रांति रैली का आयोजन करने जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को दोआबा में करीब 900 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे। होशियारपुर में एक नए सरकारी मेडिकल अस्पताल की आधारशिला भी रखी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
होशियारपुर में AAP सरकार की 'विकास क्रांति रैली' (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। CM Kejriwal and Bhagwant Mann: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के होशियारपुर में 900 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

900 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार 18 नवंबर को यानी आज होशियारपुर में एक मेगा 'विकास क्रांति रैली' (Vikas Kranti Rally) का आयोजन करने जा रही है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को दोआबा में करीब 900 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे।

पंजाब को मान बनाएगें मेडिकल हब

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर कंग ने कहा कि पंजाब को विकास की नई राह पर आगे ले जाने के लिए आप की पंजाब सरकार विकास क्रांति ला रही है। इस 'विकास क्रांति रैली' में 867.68 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को गति दी जाएगी।

आप प्रवक्ता ने कहा कि यूक्रेन संकट के दौरान हमने देखा कि हमारे कितने बच्चे वहां चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे थे और युद्ध क्षेत्र में फंस गए थे। इसलिए सीएम मान ने पंजाब को भारत का मेडिकल हब बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि मान सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में असाधारण और अभूतपूर्व काम कर रही है।

सरकारी मेडिकल अस्पताल की रखेंगे आधारशिला

लगभग 700 मोहल्ला क्लीनिक खोले जहां लाखों लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल रहा है। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों का अपग्रेडेशन हो रहा है और पंजाब के हर जिले में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने की तैयारी चल रही है। इससे पंजाब के चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। कंग ने कहा कि कल दोनों मुख्यमंत्री होशियारपुर में एक नये सरकारी मेडिकल अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: दिवाली के अवसर पर CM मान ने दिया तोहफा, पुलिस विभाग में 1450 नए पदों पर जल्द होगी भर्ती प्रक्रिया शुरु

मान सरकार पूरे करेगी ये सभी प्रोजेक्ट्स

पंजाब के हजारों लोगों की मौजूदगी में आप सरकार दोआबा के 10 विधानसभा क्षेत्रों में कई नई परियोजनाएं शुरू करने और पूरी हो चुकी परियोजनाओं को जनता को समर्पित करने जा रही है। कंग ने कहा कि इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री एक आर्मी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की भी आधारशिला भी रखेंगे।

होशियारपुर के दो गांवों को भी नए सीवरेज और जल स्वच्छता प्रोजेक्ट मिलेंगे और होशियारपुर के 23 गांवों में खाली पड़ी पंचायती जमीन को खेल मैदान में तब्दील किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मान सरकार पंजाब के लोगों की भलाई के लिए बहुत मेहनत कर रही है।

सरकार ने बिना किसी पक्षपात के 37000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दीं। उन्होंने कहा कि कल की 'विकास क्रांति रैली' से पंजाब के विकास को बड़ी गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Amritsar Political News: सुनील जाखड़ ने आप सरकार को घेरा, कहा - 'जहां पुलिस नहीं सुरक्षित, जनता का क्या ही हाल होगा'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर