Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के खिलाफ चंडीगढ़ में AAP का अनशन, पार्षदों और पुलिस में हुई झड़प; बसों में भरकर थाने ले गई पुलिस

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayour Election 2024) में धांधली के आरोप में दूसरे दिन भी आप नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। पार्टी के नेता नगर निगम ऑफिस के बाहर सोमवार को भी अनशन करने के लिए पहुंची थी। इस बीच पुलिस से धक्का मुक्की में सभी पार्षदों को जबरदस्ती बसों में भरकर सेक्टर 39 पुलिस थाने भेज दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Mon, 05 Feb 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ मेयर चुनाव के खिलाफ चंडीगढ़ में AAP का अनशन, पार्षदों और पुलिस में हुई झड़प

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। AAP Hunger Strike in Chandigarh: चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayour Election 2024) में धांधली के आरोप में आम आदमी पार्टी ने नगर निगम कार्यालय के बाहर अनशन शुरू कर दिया है।

आज दूसरे दिन भी आप नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। पार्टी के नेता नगर निगम ऑफिस के बाहर सोमवार को भी अनशन करने के लिए पहुंची थी।

आप पार्षदों की पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

विरोध के बीच आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने नगर निगम ऑफिस में दाखिल होने की कोशिश की। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि उनके काम रूके हुए हैं।

इन्हीं कामों के लिए वह नगर निगम ऑफिस जाना चाहते थे, लेकिन कोई भी उन्हें अंदर दाखिल नहीं होने दिया जा रहा है। इस बीच पुलिस से धक्का मुक्की में सभी पार्षदों को जबरदस्ती बसों में भरकर सेक्टर 39 पुलिस थाने भेज दिया गया है।

अनशन पर बैठे पार्षदों को पुलिस ने हटाया

रविवार को भी पुलिस पार्षदों को सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन लेकर गई थी। आप सह प्रभारी डॉक्टर एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में यह अनशन और प्रदर्शन आप ने किया था।

अब नगर निगम के बाहर अनशन पर बैठे पार्षदों को भी पुलिस ने हटा दिया है और सभी को बसों में सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन ले गए हैं। नेता डॉ एसएस अहलूवालिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने पीठासीन अधिकारी के जारी वोटो की चोरी करवाई है।

यह भी पढ़ें- पंजाब के खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, हरमनप्रीत कौर समेत 7 को मिला DSP का पद तो 4 बने PCS; CM मान ने सौंपा नियुक्ति पत्र

अब शहर के एक-एक वॉर्ड में प्रदर्शन करेगी AAP

उनके 8 वोट रद्द कर अपना मेयर धक्के से बनाया है। इस धक्के शाही के खिलाफ ही वह प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि भाजपा प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग कर रही है। बेशक वह इस तरह से यह दमनकारी नीति जारी रखें लेकिन उनका प्रदर्शन बंद नहीं होगा।

अब आम आदमी पार्टी सेक्टर 22 में किरण सिनेमा के पास सोमवार शाम को कैंडल मार्च निकालने की तैयारी कर चुकी है। इसके बाद शहर के एक-एक वार्ड में प्रदर्शन करने का प्लान तैयार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- आप को गले नहीं उतर रही चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हार, नेताओं ने चंडीगढ़ में शुरू किया अनशन; नगर निगम कार्यालय के बाहर दे रहे धरना