Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: 'AAP सत्ता में हैं, मंत्रियों को मत घेरा करें'; CM मान ने सभी पार्टी विधायकों को चाय पर बुलाकर समझाया

Punjab Politics News मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी के सभी विधायकों को मंत्रियों के साथ अपने घर चाय पर बुलाया। साथ ही उन्‍हें समझाया कि वे सत्ता दल के विधायक हैं। अपनी ही सरकार के मंत्रियों को परेशानी में डालने वाले सवाल न किया करें। मान ने कहा कि आप विपक्ष में नहीं हैं जो मंत्रियों को घेरने वाले सवाल पूछते हैं। आपकी अपनी सरकार है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
CM मान ने सभी पार्टी विधायकों को चाय पर बुलाकर समझाया (फाइल फोटो)

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। दो दिन के विधानसभा सत्र में सत्ताधारी विधायक जिस प्रकार से अपनी ही सरकार के मंत्रियों को परेशानी में डालने वाले सवाल लगाते रहे हैं, उससे क्षुब्ध हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी के सभी विधायकों को मंत्रियों के साथ अपने घर चाय पर बुलाया और उन्हें समझाया कि वे सत्ता दल के विधायक हैं। अपनी ही सरकार के मंत्रियों को परेशानी में डालने वाले सवाल न किया करें।

विधानसभा में सभी को आना चाहिए एकजुट नजर

मान ने कहा कि आप विपक्ष में नहीं हैं, जो मंत्रियों को घेरने वाले सवाल पूछते हैं। आपकी अपनी सरकार है। अगर कोई परेशानी है तो उनके साथ मिलकर मसले हल करवा लिया करें। विधानसभा में सभी को एकजुट नजर आना चाहिए। आपके कठिन सवालों और मंत्रियों को घेरे जाने से विरोधियों को ही बात करने का मौका मिलेगा। अपने आवास पर शुक्रवार को विधायकों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सभी विधायक टीम के सदस्य हैं। सभी एक ही वर्दी में खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers Protest: CM मान के साथ बैठक के बाद माने किसान, रेल ट्रैक व हाईवे खुला

परफॉर्मेंस के आधार पर बदली जा सकती है टीम

अगर कुछ मंत्री बन गए हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि केवल 11 लोग ही खेलेंगे। परफॉर्मेंस के आधार पर टीम बदली भी जा सकती है। आप सभी की पावर एक जैसी है। मुख्यमंत्री ने विधायकों से भी यह कहा कि अपने इर्द-गिर्द भी नजरसानी करते रहा करें, क्योंकि आप न भी चाहें तो आपके निकटवर्ती कुछ न कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिससे आप की छवि तो खराब होगी ही।

यह भी पढ़ें: Punjab News: ईडी की अटैच भूमि पर अवैध खनन, आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो CBI को सौंपेंगे मामला: हाई कोर्ट

साथ ही, सरकार के लिए भी आप परेशानी का सबब बन जाएंगे। उल्लेखनीय है इससे पहले यही नसीहत उन्होंने तीन दिन पूर्व हुई कैबिनेट की मीटिंग के दौरान अपने मंत्रियों को भी दी थी। भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी साफ स्वच्छ छवि के कारण ही सत्ता में आई है और यही हमारी ताकत है।