Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh PGI Fire: पीजीआई के आई सेंटर में हादसा, शॉर्ट सर्किट से लगी आग; मौके पर पहुंची फायर सेफ्टी टीम

पीजीआई के आई सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में किसी जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ। बीते दिनों नेहरू अस्पताल के ब्लॉक सी के भू तल पर कंप्यूटर सेक्शन के बैटरी रूम में के एक बैटरी में अचानक शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई थी। जिसके कारण सी ब्लाक के सात से आठ वार्ड और पांच मंजिला इमारत में भारी नुकसान हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
पीजीआई के एडवांस आई सेंटर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh PGI Fire: पीजीआई के एडवांस आई सेंटर की आई ओपीडी में सोमवार सुबह अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आई ओपीडी के पास एक कमरे में बैटरी में हुए शार्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। पीजीआई के फायर कंट्रोल विभाग को जैसे इसकी सूचना मिली। मौके पर फायर सेफ्टी विभाग ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

जान-माल का नहीं हुआ कोई नुकसान

इस घटना में किसी जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ। बीते दिनों नेहरू अस्पताल के ब्लॉक सी के भू तल पर कंप्यूटर सेक्शन के बैटरी रूम में के एक बैटरी में अचानक शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई थी। जिसके कारण सी ब्लाक के सात से आठ वार्ड और पांच मंजिला इमारत में भारी नुकसान हुआ था। इस घटना को देखते हुए जब सोमवार सुबह एडवांस आई सेंटर में अचानक आग लगने की सूचना मिली, मौके पर चंडीगढ़ नगर निगम दमकल विभाग के कर्मचारी भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: साल के अंत तक शुरू होगा PGI का एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर, 300 डॉक्टरों की होगी भर्ती

बैटरी में हुआ शॉर्ट सर्किट

समय रहते हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है नेहरू अस्पताल के ब्लॉक सी की तरह यहां भी एक बैटरी में शॉर्ट सर्किट हुआ था। पीजीआई आई ओपीडी में जब शॉर्ट सर्किट हुआ, ओपीडी में दिखाने पहुंचे मरीजों में अचाकन भगदड़ मच गई।

नेहरू अस्पताल के सी ब्लाक में हुए अग्निकांड की जांच को लेकर पीजीआई अस्पताल प्रबंधन ने 14 सदस्यीय कमेटी गठित की है। प्रोफेसर नरेश पांडा के नेतृत्व में यह कमेटी गठित की गई है। आठ दिन बाद भी कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी है।