Move to Jagran APP

Mohali News: छुट्टी के बाद ड्यूटी पर नहीं लौटा अग्निवीर, भाई संग गिरोह बनाकर करने लगा लूटपाट; ऐसे हुआ खुलासा

Mohali News पंजाब के मोहाली में छुट्टी के बाद अग्निवीर ड्यूटी पर नहीं लौटा। भाई के साथ गिरोह बनाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने लगा। पुलिस ने अब तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही तीनों से पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस जांच में पता चला है कि अग्निवीर दो महीनों की छुट्टी पर घर गया हुआ था।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 25 Jul 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
मोहाली में अग्निवीर करने लगा लूटपाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोहाली। Mohali Crime: सेना में अग्निवीर के रूप में भर्ती इश्मीत सिंह उर्फ इशु दो माह पहले छुट्टी लेकर घर आया था। छुट्टी समाप्त होने के बाद वह ड्यूटी पर नहीं लौटा, बल्कि अपने भाई प्रभप्रीत सिंह उर्फ प्रभ व दोस्त बलकरन सिंह के साथ मिलकर गिरोह बना लिया और गन प्वाइंट पर लूटपाट शुरू कर दी।

पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित इश्मीत सिंह नवंबर 2022 में सेना में अग्निवीर भर्ती हुआ था। इश्मीत सिंह बंगाल में तैनात था। वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकला, लेकिन कानपुर में उतर गया और वहां से देसी पिस्टल खरीदकर ले आया।

फर्जी नंबर प्‍लेट लगाकर बेच देते थे वाहन

एसएसपी डॉ. संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि सीआइए खरड़ को सूचना मिली थी कि इश्मीत, प्रभप्रीत व बलकरन वाहन चोरी व लूट की वारदातें करते हैं और फिर चोरी के वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच देते हैं। 20 जुलाई की देर रात आरोपितों ने एप से टैक्सी बुक की और उसमें सवार हो गए। चप्पड़चिड़ी पहुंचते ही टैक्सी चालक को पिस्टल दिखाकर उसकी आंखों में पेपर स्प्रे डाली व टैक्सी लूटने लगे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: NITI आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे CM मान, इसके पीछे AAP की क्‍या है राजनीति?

पीजी में रहते थे दो आरोपी

चालक ने विरोध किया तो हवाई फायर किया। इसके बाद टैक्सी लूटकर फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपित बलौंगी में पीजी में रहते थे। तीनों जिला फाजिल्का के गांव टाहलीवाला बोदला के हैं। आरोपितों से लूटी टैक्सी, एक बुलेट, एक एक्टिवा, एक .315 बोर की देसी पिस्तौल व दो कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।