Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: AGTF ने गिरफ्तार किए पांच वांटेड क्रिमिनल्स, 15 अगस्त को करने वाले थे बड़ा कांड

पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने जघन्य अपराधों में वांछित भंडारी उर्फ नाटा को चार साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देकर विदेश भागने की फिराक में थे। टीम ने आरोपियों के पास से आधुनिक हथियार भी बरामद किए हैं। आरोपित नाटा के खिलाफ हत्या हत्या की कोशिश आदि सहित लगभग 15 एफआईआर दर्ज हैं।

By Rohit Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
AGTF ने हथियारों सहित पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने आपराधिक गैंग का पर्दाफाश करने किया है। एजीटीएफ की टीम ने भंडारी उर्फ नाटा, जो हाल ही में फिरोजपुर में हुई हत्याओं और अन्य जघन्य अपराधों में पुलिस को वांछित था, उसको चार साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

अन्य चार आरोपितों की पहचान राहुल भंडारी, वरिंदर सिंह, करन और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो सभी फिरोजपुर के रहने वाले हैं। एजीटीएफ की टीमों ने आरोपितों से पांच आधुनिक हथियार भी बरामद किए है, जिनमें .30 बोर के तीन चीनी पिस्तौल और .32 बोर के दो पिस्तौल सहित 40 कारतूस शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, पुलिस टीम ने आरोपितों के दो वाहनों को भी जब्त किया है।

आरोपित नाटा बीती 31 जुलाई को फिरोजपुर में लवप्रीत सिंह के दिनदहाड़े सनसनीखेज हत्या का मास्टरमाइंड है। आरोपित राहुल भंडारी और वरिंदर भी उसके साथ मौजूद थे। एडीजीपी एजीटीएफ प्रमोद बान ने बताया कि एआईजी संदीप गोयल की निगरानी में डीएसपी विक्रमजीत सिंह बराड़ की अगुआई वाली एजीटीएफ टीमों ने आरोपितों का पता लगाकर राजपुरा में नेशनल हाईवे के पास घेरकर सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया। आरोपित राज्य को छोड़कर भागने की फिराक में थे।

गिरफ्तार सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

आरोपित नाटा के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश आदि सहित लगभग 15 एफआईआर दर्ज हैं। आरोपित राहुल भंडारी पर दो हत्याओं सहित चार आपराधिक मामले दर्ज हैं, आरोपित वरिंदर पर हत्या से संबंधित एक आपराधिक मामला दर्ज है और आरोपित अमनदीप सिंह पर हत्या की कोशिश, लूटपाट, एनडीपीएस और आबकारी एक्ट से संबंधित अपराधों सहित लगभग 12 एफआईआर दर्ज हैं, जबकि आरोपित करन पर हत्या की कोशिश सहित दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: इंसान बंटे, सामान बंटा, बंट गए धरती-अंबर; बंटवारे के दर्द को ताजा करता अमृतसर का 'पार्टिशन म्यूजियम'

एडीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि करन सुनील भंडारी उर्फ नाटा का दूर का रिश्तेदार है और वह इस गिरोह के लिए छिपने के स्थानों का प्रबंध करता था, जबकि अमनदीप सिंह, जो पेशे से ड्राइवर है और गिरफ्तारी के समय भी एसयूवी चला रहा था। आरोपितों को राज्य से भागने में मदद कर रहा था।

राज्य में स्वतंत्रता दिवस पर खालिस्तानी नारे व झंडों पर रखें निगरानी

पंजाब पुलिस ने सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं कि स्वतंत्रता दिवस पर खालिस्तानी नारे लिखने व झंडा फहराने वालों पर निगरानी रखी जाए। इस दौरान सभी सरकारी इमारतों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

ये भी पढ़ें: 'हरियाणा में वोट के लिए CM मान ने डेरा सिरसा से की मिलीभगत', पंजाब सरकार पर शिअद का हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर