Move to Jagran APP

बर्खास्त AIG राजजीत तीन महीने बाद भी गिरफ्त से बाहर, ड्रग्स मामले में अंडरग्राउंड; गिरफ्तारी हुई तो खुलेगा कई राजों से पर्दा

नशा तस्करी में शामिल बर्खास्त AIG राजजीत सिंह मामले में पंजाब पुलिस के हाथ तीन माह बाद भी खाली है। अप्रैल 2023 में पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपित राजजीत अचानक 20 अकटूबर 2023 को पुलिस के सामने आया था। दस महीने में एक बार राजजीत पुलिस के सामने आया और उसके बाद वह कहां है किसी को कुछ पता नहीं। तीन माह से पुलिस के हाथ खाली है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 14 Jan 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
बर्खास्त AIG राजजीत तीन महीने बाद भी गिरफ्त से बाहर (फाइल फोटो)
 राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News: नशा तस्करी में शामिल बर्खास्त AIG राजजीत सिंह मामले में पंजाब पुलिस के हाथ तीन माह बाद भी खाली है। अप्रैल 2023 में पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपित राजजीत अचानक 20 अकटूबर 2023 को पुलिस के सामने आया था।

तीन माह से फरार है राजजीत

दस महीने में एक बार राजजीत पुलिस के सामने आया और उसके बाद वह कहां है किसी को कुछ पता नहीं। पंजाब से लेकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली सहित कई अन्य जिलों में राजजीत को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर चुकी है। लेकिन आरोपित हाथ नहीं लगा। लेकिन पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से एक मामले में जमानत रद्द होने के बाद अचानक फिर से गायब हो गया।

नशा तस्करी में शामिल रहा बर्खास्त AIG राजजीत सिंह

पंजाब पुलिस के अधिकारी तीन माह से आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी किए जाने का सिर्फ दावा कर रहे है लेकिन अभी तक आरोपित पुलिस के हाथ नहीं आया है।

पाकिस्तान की सीमा के साथ सटे जिला तरनतारन सहित कई अन्य जिलों में तैनात रहे राजजीत के खिलाफ नशा तस्करी में शामिल होने की चर्चाएं पूर्व कांग्रेस सरकार में भी रही।

इंद्रजीत सिंह से हुआ राजजीत सिंह का खुलासा

कैप्टन सरकार के दौरान इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार कर उससे नशा बरामद किया गया। इंद्रजीत से पूछताछ में पता चला कि राजजीत भी नशा तस्करी में शामिल है। लेकिन तब वह गिरफ्तारी से बच गया। लेकिन पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में नशा तस्करी की सीलबंद रिपोर्ट खुलने के बाद राजजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

अब तक यह हुआ मामले में

19 अप्रैल 2023 को पंजाब पुलिस ने राजजीत पर आपराधिक साजिश रचने, एक पुलिस अधिकारी को बचाने के लिए गलत रिकॉर्ड तैयार करने का मामला दर्ज किया गया। वहीं स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की ओर से 12 जून 2018 को दर्ज नशा तस्करी के मामले में आरोपित को नामजद किया गया।

राजजीत पर आय से अधिक संपत्ति का भी मामला दर्ज

20 अप्रैल 2023 को विजिलेंस ब्यूरो ने राजजीत के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया। आरोपित की संपत्तियों का ब्यौरा तैयार किया गया। आरोप है कि राजजीत ने ड्रग मनी से संपत्ति बना कर करोड़ों रुपए खर्च किए। 

यह भी पढ़ें- होशियारपुर में शख्स से लिया पुरानी रंजिश का बदला, विदेश से लौटे साहिल को उतारा मौत के घाट; सात में से पांच लोग गिरफ्तार

जमानत खारिज होते ही अंडरग्राउंड हुआ आरोपी

16 मई को एसटीएफ ने तस्करी के फर्जी मामले बना कर लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया। अक्टूबर में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने राजजीत की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए जमानत देते हुए जांच में शामिल होने के निर्देश दिए। 20 अक्टूबर को राजजीत जांच में शामिल होने के लिए पहुंचा लेकिन हाईकोर्ट ने आरोपित की जमानत खारिज कर दी और वह अंडरग्राउंड हो गया।

यह भी पढ़ें- श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ने अस्वीकार किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, अयोध्या नहीं जाएंगे ज्ञानी रघबीर सिंह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।