Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air Show Chandigarh: 35 हजार लोग पहुंचेंगे शो देखने, राष्ट्रपति मुर्मु चीफ गेस्ट, सुरक्षा चाकचौबंद

Air Show Chandigarh चंडीगढ़ के लिए आज ऐतिहासिक दिन होने वाला है। क्योंकि शहर में पहली बार वायु सेना दिवस पर एयर शो होने जा रहा है। देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल होंगी।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurUpdated: Sat, 08 Oct 2022 07:55 AM (IST)
Hero Image
एयर शो के लिए 11 पार्किंग प्वाइंट्स से सीटीयू की बस सर्विस सुखना लेक तक पहुंचाएगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Air Show in Chandigarh: चंडीगढ़ में आज एयर शो का ग्रैंड फिनाले होने वाला है। पिछले एक हफ्ते से शहर में एयर शो का जबरदस्त रोमांच और चर्चाएं हैं। ऐसे में आज शो के साथ ही यह रोमांच और चर्चाएं थम जाएंगी। एयर शो को करीब 35 हजार लोग देखने पहुंचेंगे। अगर परेशानी से बचना है तो नियमों का ध्यान रखें। खाली हाथ ही पार्किंग प्वाइंट पर पहुंचे। शहर में 11 जगह ऐसे पार्किंग प्वाइंट बने हैं। टिकट बुक कराते समय आपने जो पार्किंग या अलाइटिंग प्वाइंट का चयन किया था वहीं पहुंचे। किसी दूसरी पार्किंग पहुंचेंगे तो आप बस में नहीं बैठ पाएंगे।

सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाकचौबंद रहने वाली है कि आप लेक के आसपास भी नहीं फटक सकेंगे। बिना टिकट आप घर की छतों से ही एयर शो देख सकते हैं। सुखना लेक पर व्यवस्था बनाने के लिए आठ जोन बनाए गए हैं। जोन-1 वीवीआइपी के लिए होगा। सात जोन पब्लिक के होंगे। एक जोन की क्षमता तीन से छह हजार तक होगी।

दिए गए टाइम स्लाट में पहुंचें अलाइटिंग प्वाइंट

चंडीगढ़ टूरिज्म की जिस एप से टिकट बुक कराई है उसमें टिकट व्यू पर क्लिक कर देख लें कि आपका अलाइटिंग प्वाइंट क्या है और टाइम स्लाट क्या मिला है। 12 से एक और एक से दो, दो टाइम स्लाट हैं। अपने स्लाट में पार्किंग या अलाइटिंग प्वाइंट पहुंचना होगा। फिर यहां पहले से मौजूद सीटीयू की बसों में सुखना लेक पहुंचेंगे। बस में टिकट का क्यूआर कोड स्कैन कर चढ़ सकेंगे। स्कैन होते ही यह कोड अमान्य हो जाएगा इसलिए ध्यान रहे एक बार चढ़ने के बाद बस से न उतरें।

कोई खाने का सामान न ले जाएं, पानी को दो बोतल ले जाना बेहतर रहेगा

एयर शो के दौरान कोई भी खाने पीने का सामान साथ नहीं ले जा सकते। पानी की ट्रांसपेरेंट बोतल ही साथ ले सकते हैं। खाली हाथ जाएंगे तो बेहतर होगा। लेक पर पीने के पानी और शौचालय की उचित व्यवस्था रहेगी। सिटको पानी की बोतल मौके पर सेल भी करेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर