Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ में आज Air Show: शहर में आज कई जगह ट्रैफिक डायवर्ट, 4 हजार पुलिस जवानों ने संभाला मोर्चा

Air Force Day 2022 चंडीगढ़ में आज एयर शो होगा। एयर शो को लेकर शहर के लोग काफी ज्यादा उत्साहित हैं। वहीं शहर में आज कई वीवीआइपी शहर आएंगे। ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से तैयारियां कर ली हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurUpdated: Sat, 08 Oct 2022 07:24 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ की सुखना लेक पर आज एयर शो होगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Air Force Day 2022: भारतीय वायु सेना दिवस के मौके पर आज चंडीगढ़ में एयर शो होगा। सुखना लेक पर आयोजित होने वाले एयर शो के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बतौर चीफ गेस्ट शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंच रही हैं। ऐसे में आज शहर में कई सड़कों पर ट्रैफिक अवरुद्ध रहेगा। लोगों को परेशानी हो सकती है। वहीं चार हजार से ज्यादा पुलिस जवान पूरे शहर में नाकेबंदी कर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करेंगे। 

वहीं सुखना लेक को जाने वाली सड़कों पर भी यातायात रोक दिया गया है और ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से सुबह 11 से शाम 7 बजे तक सुखना लेक की तरफ जाने वाली सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। 

इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान पैदल चलने वालों की उत्तर मार्ग पर पुराने बैरिकेड चौक (सेक्टर 1/3/4 चौक) से सरोवर पर हीरा सिंह चौक (5/6-7/8 चौक) बंद रहेगी। इसके अलावा मेहमानों और आमंत्रित लोग ही ओल्ड बैरिकेड चौक (सेक्टर-1-3/4) और हीरा (5/6-7/8 चौक) तक जा सकेेंगे। इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रहेंगी। वाहनों को गलत जगह पार्क करेंगे तो ट्रैफिक पुलिस गाड़ियों को जब्त करेगी।

12 कंपनियां, चार हजार पुलिस और नाके

एयर शो को लेकर सुखना लेक समेत शहर के विभिन्न एरिया, एंट्री-एग्जिट प्वाइंट्स पर चंडीगढ़ पुलिस के चार हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी है। इसके साथ 12 कंपनियां भी तैनात है। इनमें पंजाब और हरियाणा की पुलिस, बम निरोधक दस्ता समेत अन्य विंग शामिल है। वहीं, शहर के अलग-अलग एरिया में कुल 22 जगह नाकाबंदी भी रहेगी।

इन बातों का रखें ध्यान

  • सुखना लेक पर एयर शो के लिए प्रवेश की अनुमति केवल वैध पास के साथ दी जाएगी।
  • एयर शो के लिए वैध पास के साथ लोगों को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच पास लेकर बुकिंग के आधार पर निर्धारित पार्किंग प्वाइंट पर पहुंचाना होगा। यहां से सुखना लेक पहुंचने के लिए यूटी प्रशासन की तरफ से चलाई जा रही चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) बस का इस्तेमाल करेंगे।
  • एयर शो के लिए पास होने पर ही आम लोगों को अपने-अपने जोन में दो बजे ही बैठने के लिए एंट्री मिलेगी।
  • आनलाइन बुक एक पास पर दो लोगों को एयर शो देखने के लिए सुखना लेक पर बने जोन में एंट्री मिलेगी।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर