Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने बेअदबी की घटनाओं पर मांगी माफी, संधवां ने राजनीतिक हितों के हवाला देकर उठाए सवाल

श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में उपस्थित होकर अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने बेअदबी की घटनाओं के लिए माफी मांगी है। इस माफी को लेकर विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने सवाल उठाते हुए कहा कि इस माफी के पीछे सुखबीर बादल का क्या मकसद है ये देखने वाली बात होगी। उन्होंने अपने राजनीतिक हितों के खातिर माफी मांग ली है।

By Inderpreet Singh Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 08:50 PM (IST)
Hero Image
अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने बेअदबी की घटनाओं पर मांगी माफी (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आज श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में उपस्थित होकर बेअदबी की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के लिए माफी मांगी है। इस संबंध में विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने सवाल उठाते हुए कहा है कि यह देखने की बहुत जरूरत है कि इस माफी के पीछे सुखबीर बादल का मकसद क्या है।

पंजाब सरकार ने लापरवाही की: संधवां

उन्होंने कहा कि साल 2015 में सुखबीर सिंह बादल के पिता प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार की नाक के नीचे पावन पवित्र जागत जोत श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की कई घटनाएं घटीं। उन्होंने कहा कि इस सभी घटनाक्रम में पंजाब सरकार ने पूरी तरह से लापरवाही वाला व्यवहार अपनाया, जिस कारण समाज के दुर्भावनापूर्ण दुष्ट तत्वों के हौंसले बढ़े।

स्पीकर ने कहा कि बादल सरकार में गृह विभाग सुखबीर बादल के पास था और इनकी तरफ से कहा जाता था कि पंजाब में हमारे आदेश के बिना पत्ता भी नहीं हिल सकता। इतने हुंकार के रवैये के चलते लगातार बेअदबी की वारदातें हुईं और किसी जगह भी दुष्ट दोषियों को बादल सरकार पकड़ न सकी।

ये भी पढ़ें: Punjab: 'किसी के जीवन और स्वतंत्रता का न हो हनन, पुलिस को दिया जाए मौलिक अधिकारों पर प्रशिक्षण'; HC के DGP को आदेश

राजनीतिक हितों के लिए मांगी माफी: संधवां

संधवां ने सवाल किया कि सुखबीर बादल जी आपके राज के समय पर हुईं बेअदबियों के लिए तो आप अपने राजनीतिक हितों के खातिर माफी मांग ली है, परन्तु बेअदबी का इंसाफ लेने के लिए कोटकपूरा के बत्तियों वाला चौंक में एकत्रित हुई गुरू की पवित्र साध संगत के शांतमयी जलसे पर सुबह के समय पर गोलियां चलाने और दो गुरु प्यारे सिंहों भाई गुरजीत सिंह और भाई कृष्ण भगवान सिंह को शहीद किए जाने के लिए माफी कौन मांगेगा?

ये भी पढ़ें: Muktasar: पंजाब पुलिस का नशे पर एक्‍शन, अलग-अलग मामलों में पुलिस कॉन्‍स्टेबल सहित दो गिरफ्तार; भारी मात्रा में हेरोइन बरामद