Move to Jagran APP

अमृतपाल सिंह के साथियों ने ही करवाई थी आतंकी अर्श डल्ला से बात, सामने आए चौंकाने वाले खुलासे

सांसद अमृतपाल सिंह के साथियों ने कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला से उसकी बात करवाई थी। सूत्रों के अनुसार अमृतपाल के कुछ साथी अलग-अलग मामलों में जेल में थे। वहां पर डल्ला के जेल में बंद गुर्गों के संपर्क में आए। जेल से बाहर आने के बाद ही उन्होंने अमृतपाल की डल्ला से बात करवाई और दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं।

By Rohit Kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 19 Oct 2024 04:57 PM (IST)
Hero Image
अमृतपाल सिंह और आतंकी अर्श डल्ला के बीच कैसी शुरू हुई थी बातचीत?

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। वारिस पंजाब दे संगठन के पूर्व कोषाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह की हत्या में डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बीते दिन खुलासा करते हुए बताया था कि इस हत्याकांड में अमृतपाल सिंह की बड़ी भूमिका है।

वहीं, अब एक और खुलासा हुआ है कि वारिस पंजाब के संगठन प्रमुख व खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह के साथियों ने ही कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला से उसकी बात करवाई थी। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल के कुछ साथी अलग-अलग मामलों में जेल में थे।

वहां पर डल्ला के जेल में बंद गुर्गों के संपर्क में आए। जेल से बाहर आने के बाद ही उन्होंने अमृतपाल की डल्ला से बात करवाई और दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं।

गिरफ्तार आरोपितों ने दर्ज करवाए अपने बयान

संगठन के पूर्व कोषाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह की सांसद अमृतपाल सिंह के साथ अनबन हो गई थी। इसके बाद इसे लेकर हत्या की साजिश गढ़ी गई। सूत्रों के मुताबिक इस हत्याकांड के पीछे संगठन को विदेशों से आने वाले फंड भी विवाद का एक कारण था। पुलिस की ओर से इस मामले में जिन तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, उन्होंने इसे लेकर अपने बयान दर्ज करवाए है।

यह भी पढे़ं- 'वारिस पंजाब दे' के कैशियर गुरप्रीत सिंह हत्याकांड में सांसद अमृतपाल का हाथ, पंजाब के डीजीपी ने किया खुलासा

पुलिस को मोबाइल नंबरों से कुछ वॉट्सऐप चैट और कॉल डिटेल भी मिली है। इसी साल बीते मार्च माह में असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद एक बड़ी लापरवाही का भी खुलासा हुआ था। जेल में बंद संगठन से जुडे़ लोग से इलेक्ट्रानिक गैजेट्स मिलने थे। हालांकि, पुलिस ने इस गैजेट्स को जब्त कर लिया था।

कैदियों के कब्जे से जब्त किए गए कई सामान

कैदियों के कब्जे से जब्त किए गए गैजेट्स में एक सिम कार्ड के साथ एक फोन, एक कीपैड फोन, कीबोर्ड के साथ एक टीवी रिमोर्ट, एक स्पाई कैमरा पैनल, पेन ड्राइव, एक ब्लूटूथ हेडफोन आदि मिले थे।

सूत्रों के मुताबिक गुरप्रीत कत्ल मामले में जिन आरोपितों से मोबाइल फोन व अन्य समान जब्त किया गया है, उनसे अब इस बात की जांच की जा रही है कि क्या पकड़े गए फोन नंबरों पर भी इस की बात होती थी।

इसे लेकर अन्य एजेंसियों की मदद भी ली जा रही है। उधर पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिन शार्पशूटर को यह काम सौंपा गया था, उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढे़ं- कौन था हरदीप सिंह निज्जर, खालिस्तान समर्थक से कैसे बना ISI का प्यादा; पढ़िए हर सवाल का जवाब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।