Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक और वीडियो वायरल, मोनू मानेसर-बसौदी आ रहे नजर; पुलिस ने कही ये बात

वीडियाे कब की है इस के बारे में जानने की कोशिश की जा रही है। लारेंस लंबे समय से जेल में बंद है। वहीं राजू बसौदी को दो साल पहले पुलिस थाईलैंड पकड़ कर लाई थी।मोनू नासिर और जुनैद की हत्या के आरोप में राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में है।बसौदी और लारेंस की दाेस्ती बहुत पुरानी है।जठेड़ी गैंग के जरिए बसौदी ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

By Rohit KumarEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 18 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक और वीडियो वायरल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूराे, चंडीगढ़ः पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित लारेंस बिश्नोई का एक ओर वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में दूसरी तरफ हरियाणा नूंह हिंसा का आरोपित मोनू मानेसर और गैंगस्टर राजू बसौदी भी नजर आ रहा है।

बसौदी लारेंस के साथ बैठा है जबकि मोनू दूसरी तरफ से बात कर रहा है। ध्यान रहे कि बीते दिनों यह बात सामने आई थी कि मोनू मानेसर बिश्नोई गैंग में शामिल होना चाहता है। इस के लिए वह लगातार लारेंस गैंग के संपर्क मेंथा। गिरफ्तारी से पहले तक उसकी बात लारेंस गैंग से हो रही थी।

अधिकारी कह रहे जांच की बात

मोनू मानेसर की लारेंस बिश्नोई से ही नहीं बल्कि विदेश में बैठे लारेंस के भाई अनमोल बिश्नोई से भी इंस्क्रप्टिड एप पर बात हुई थी। वीडियो सामने आने के बाद पंजाब पुलिस के अधिकारी जांच करने की बात कह रहे है। इससे पहले भी बठिंडा जेल से लारेंस बिश्नोई की एक इंटरव्यू का वीडियो वायरल हुआ था।

ये भी पढ़ेंः बिश्नोई गैंग का नामी गुंडा बनना चाहता था मोनू मानेसर, अनमोल ने सिग्नल एप पर कराई थी बात और फिर..

इस की जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया था। लेकिन इस मामले में करीब छह माह से होने को आया है लेकिन अभी तक जांच आगे नहीं बढ़ पाई है। नया वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर सवाल उठने लगे है कि क्या जेलों में गैंगस्टरों को मोबाइल उपलब्ध हो रहे है। यह कौन उपलब्ध करवा रहा है।

वीडियाे कब की है इस के बारे में जानने की कोशिश की जा रही है। लारेंस लंबे समय से जेल में बंद है। वहीं राजू बसौदी को दो साल पहले पुलिस थाईलैंड पकड़ कर लाई थी। मोनू नासिर और जुनैद की हत्या के आरोप में राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में है।बसौदी और लारेंस की दाेस्ती बहुत पुरानी है।जठेड़ी गैंग के जरिए बसौदी ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

अभी तक जांच में यह बात पता चली है कि आरोपितों में बाचतीत 10 अगस्त से शुरू हुई। सिग्नल एप के जरिए दोनों बात करते थे। इस डिटेल सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगी है।हालांकि इस की पुलिस की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है। विदेश में बैठे अनमोल बिश्नोई ने अगस्त में पहला मैसेज भेजा था।जिस के बाद लगातार बाचीत हो रही है। जोकि बीती10 सितंबर तक जारी रही।

सब से पहले विदेश में बैठे अनमोल ने यह जानकारी मोनू को दी कि लारेंस का फोन चल रहा है। माेनू ने लिखा वाह जी जय बलकारी इसके बाद अनमोल ने मोनू से भाई से बात करने के लिए कहा। इसके लगातार बातचीत हाे रही है।