Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतसर पहुंचे अरविंद केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

श्री दरबार साहिब केे अपमान में घिरे अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंच गए हैं। यहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Sun, 17 Jul 2016 07:51 PM (IST)
Hero Image

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। श्री दरबार साहिब केे अपमान में घिरे अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंच गए हैं। यहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। अरविंद केजरीवाल को काले झंडे दिखाए गए। केजरीवाल 18 जुलाई को श्री हरिमंदिर साहिब में लंगर के जूठे बर्तन व जूते साफ कर सेवा करेंगे। इसके साथ ही श्री अकाल तख्त साहिब में उपस्थित होकर माफी भी मांगेंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के यूथ चुनाव घोषणा पत्र में श्री दरबार साहिब की तस्वीर के साथ अपनी और चुनाव निशान झाडू की फोटो लगाने को लेकर केजरीवाल विपक्षियों के निशाने पर आ गए थे। साथ ही कुछ धार्मिक संगठनों ने भी इसे धर्म का अपमान बताया था।

पढ़ें : केजरीवाल श्री दरबार साहिब में साफ करेंगे जूते और जूठे बर्तन

अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर मचे बवाल को शांत करने और सिखोें की अाहत भावना पर मरहम लगाने के लिए 18 जुलाई को श्री हरिमंदिर साहिब में सेवा करने का ऐलान किया। इसी सिलसिले में वे एक दिन पहले ही यहां पहुंच गए हैं।

वहीं, दूसरी ओर जैसे ही केजरीवाल के अमृतसर आने की ख़बर धर्म जागरण समन्वय विभाग को मिली। वे लोग विरोध जताने के लिए एयरपोर्ट रोड पर विरोध करने पहुंच गए। विभाग के सदस्यों ने अरविंद केजरीवाल को काले झंडे दिखाए। पुलिस ने संत समाज के प्रतिनिधियों के साथ-साथ विभाग के कार्यकर्ताओं को सड़क से खदेड़ते हुए केजरीवाल की गाड़ियों के काफिले को निकाला।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंं