Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में मंत्री फौजा सिंह सरारी की सौदेबाजी की आडियो वायरल, पढ़ें दोनों के बीच का संवाद

पंजाब में मंत्री फौजा सिंह सरारी की कथित सौदेबाजी की आडियो वायरल हो रही है। कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने इसी ट्वीट किया है। खैहरा ने सीएम भगवंत मान से संबंधित मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 11:29 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में मंत्री का आडियो वायरल। सांकेतिक फोटो

जागरण टीम, चंडीगढ़। स्वतंत्रता संग्रामी, रक्षा सेवाएं, फूड प्रोसेसिंग और बागबानी मंत्री फौजा सिंह सरारी की पांच मिनट 36 सेकेंड का एक कथित सौदेबाजी का आडियो वायरल हुआ है। वह आडियो में अपने ओएसडी से सौदेबाजी की बात करते सुनाई दे रहे हैं।

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने इस वायरल आडियो को ट्वीट कर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं, दूसरी तरफ मंत्री फौजा सिंह सरारी का कहना है कि यह आडियो एडिट करके वायरल किया गया है।

आडियो में मंत्री का ओएसडी उन्हें फोन करके चाय पी लेने की बात करता है और फिर शर्मा नाम के एक व्यक्ति जिक्र होता है। आडियो में डीएफएससी का भी हक है और उसे भी हिस्सा जाता है, हमने माल पकड़वाना है आदि बातें सुनाई देती हैं। इसे लेकर खैहरा का कहना है कि मंत्री कथित तौर पर कुछ अधिकारियों को फंसाने और फिर उनसे रिश्वत लेने की योजना पर चर्चा कर रहे हैं।

खैहरा ने कहा, यह एक ओपन एंड शट केस है, मान मंत्री को बर्खास्त करें। उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. विजय सिंगला को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करके उनके खिलाफ बहुत सारे सबूत होने का दावा किया था, परंतु अब तक इस बारे में कुछ नहीं बताया और न ही अभियोजन पक्ष ने सिंगला के खिलाफ अदालत में कोई सबूत पेश किया है।

खैहरा ने कहा कि मंत्री सरारी ने तो संदेह के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा है और उनकी आडियो सार्वजनिक हो चुकी है। अगर मान ने सरारी के खिलाफ कार्रवाई न की तो लोगों को विश्वास हो जाएगा कि आप सरकार ने डा. सिंगला के मामले में नाटक किया, ताकि संगरूर लोकसभा उप चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के खिलाफ खुद को सख्त और स्वच्छ छवि वाला पेश किया जा सके।

वहीं, वायरल आडियो को लेकर मंत्री फौजा सिंह सरारी का कहना है कि यह एडिट की गई आडियो है और बिल्कुल गलत है। इसे वायरल करने वाला मेरा दोस्त और ओएसडी है। उसका (ओएसडी) का भतीजा शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और गलत काम करने वाले को छुड़वाना मंत्री की ड्यूटी नहीं है।

यह है वायरल आडियो में

मंत्री- सत्त श्री अकाल जी

ओएसडी- चाय पी ली जी

मंत्री- हां, शर्मा जी का फोन आ रहा था

ओएसडी- अपने शर्मा से मेरी बात हो गई थी। वह कहते कि इसमें जो डीएफएससी है उसे भी हिस्सा जाता है। मैंने कहा यह बताओ कि अगर हमने माल पकड़वाना हो तो बेचारा ट्रक ड्राइवर या ट्रक का मालिक न फंस जाए। उन्होंने कहा कि अगर पकड़ना है तो ट्रक आधे-आधे लोड हो जाएंगे, तब पकड़ना।

मंत्री- लिख लेना था, जब लोड हो रहा हो तो कहां है। आप ही जाइए।

ओएसडी- नहीं आपको जाने की जरूरत नहीं, मैं जाऊंगा और उसे साथ ले जाऊंगा।

मंत्री- सेक्रेटरी मार्केट कमेटी वाला है, उनका इसके साथ कोई संबंध नहीं। अगर बीच पड़ जाए तो वह अपना सौदा करवा देंगे।

ओएसडी- शर्मा बीच है, अगर इसे बीच डाला तो इसे भी दे देंगे। थाने की मां रास्ता खुद दिखा देगी।

मंत्री- जब ट्रक लोड हो गए तो मैं फोन कर देता हूं डीआरओ को।

ओएसडी- नहीं अभी फोन न करना, मुझे पता कर लेने दीजिए।

मंत्री- पता कर लो, फिर उसे पूछ लेना कि यहां आओ, डीआरओ इकट्ठे होकर आओ, इतनी बात कहने पर ढांचा हिल जाएगा सारा।

ओएसडी- नहीं, नहीं, जब वहां गाड़ियां पकड़ी जाएंगी तो मैं ही चला जाऊंगा। मैंने कहना है ले आओ भाई, तो उन्होंने लेट जाना है। आपको तो फोन करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। बाकि वह क्या देंगे और क्या करेंगे, यह आइडिया मैं शर्मा से ले लेता हूं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें