Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉरेंस के करीबियों को ढूंढ-ढूंढ कर मार रहा बंबीहा गैंग, अब इंग्लैंड में कारोबारी अमन बनवैत पर किया हमला

लॉरेंस बिश्नोई और कौशल चौधरी ने विदेशों में भी एक-दूसरे को टारगेट करना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड में गैंगस्टर कौशल चौधरी की बंबीहा गैंग ने लॉरेंस बिश्नोई के करीबी माने जाने वाले कारोबारी अमन बनवैत के घर पर हमला कर दिया। बंबीहा गैंग के गुर्गों ने कारोबारी के घर के बाहर खड़ी लग्जरी गाड़ियों को आग लगा दी और फिर सोशल मीडिया पर उसकी जिम्मेदारी ली।

By Rohit Kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
विदेशों में एक-दूसरे को टारगेट कर रहे लॉरेंस और बंबीहा गैंग।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। लॉरेंस बिश्नोई और कौशल चौधरी के गैंगों ने विदेशों में एक-दूसरे को टारगेट करना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड में एक कारोबारी के घर पर बंबीहा गैंग से जुडे़ हरियाणा के गैंगस्टर कौशल चौधरी के गुर्गों ने हमला किया है।

आरोपितों ने कारोबारी के घर के बाहर खड़ी लग्जरी गाड़ियों को आग लगा दी। जिस के बाद इंटरनेट मीडिया पर इस बात की जिम्मेदारी ली। करोबारी पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है।

एक-दूसरे के दुश्मन हैं लॉरेंस और बंबीहा गैंग

हरियाणा के गुरुग्राम से संबंध रखने वाला गैंगस्टर कौशल चौधरी पंजाब के बंबीहा गैंग से जुड़ा हुआ है। दोनों गैंग के गुर्गे एक दूसरे के लिए काम करते है। यह हमला बीते सोमवार रात को किया गया। कुछ दिन पहले कनाडा में सिंगर अमृपाल सिंह ढिल्लों उर्फ एपी ढिल्लों के घर पर फायरिंग की गई थी। ढिल्लों के घर के बाहर लॉरेंस ने फायरिंग करवाई थी।

यह भी पढ़ें- नादिर शाह हत्याकांड: आजमगढ़ से अमेरिका तक... 5 कुख्यातों ने ऐसी रची साजिश, एक गलती की दी खौफनाक सजा

कौशल चौधरी के गुर्गों ने लॉरेंस बिश्नोई के करीबी माने जाने वाले कारोबारी अमन बनवैत के घर के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी और काफी तोड़फोड़ की। घटना इंग्लैंड के व्हिटली क्रिसेंट में हुई है। वहां की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हमले के बाद सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

गैंगस्टर कौशल चौधरी के नाम से इंटरनेट मीडिया पर चल रहे पेज पर पोस्टर डाल कर लिखा कि, अपने सारे भाइयों को राम राम। आज इंग्लैंड में अमन बनवैत के घर गाड़ियों में आग कौशल चौधरी ग्रुप ने लगवाई है। जो कोई हमारी एंटी पार्टी के साथ चलेगा, उसको इंडिया हो इंडिया के बाहर, किसी को नहीं छोड़ेंगे। जय बाबा की। एंटी गैंग में वह गोल्डी बराड़ और लॉरेंस को धमका रहे है।

गैंगस्टर कौशल के खिलाफ उत्तर भारत में हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, रंगदारी लूट जैसे दर्जनों संगीन मामले दर्ज है। पहले वह दुबई में रहता था और वहां से हरियाणा और पंजाब में अपने वारदातों को अंजाम देता था, लेकिन 2021 में पंजाब और गुरुग्राम पुलिस में संयुक्त अभियान में उसे धर दबोचा जब से वह जेल में बंद है।

गैंगस्टर दविंदर बंबीहा की हत्या के बाद कौशल चौधरी ही उसके गैंग की कमान संभाले हुए है। वह पंजाब में ही लॉरेंस के कई साथियों की हत्या को अंजाम दे चुका है। इंटरनेशल कब्ड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल अंबिया की 14 मार्च 2022 को हत्या करवा दी थी।

यह भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: 'दिखाइए जरा क्या कार्रवाई की? लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में हाईकोर्ट की पुलिस को फटकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर