Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: इंटरनेट पर पाबंदी, पंढेर ने केंद्र और राज्‍य सरकार से पूछे सवाल, कहा- बच्चों की पढ़ाई का क्या...?

Farmers Protest 2024 किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का कहना है कि किसानों पर हो रहा अत्‍याचार केंद्र सरकार और राज्‍य सरकार की मिलीभगत है। पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पंढेर ने सवाल किए कि क्‍या ये फैसले केंद्र सरकार की अनुमति के बिना लिए गए हैं? क्‍या केंद्र का ऑपरेशन हरियाणा के साथ मिलकर चल रह है?

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Feb 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
किसान नेता पंढेर ने केंद्र और राज्‍य सरकार से पूछे सवाल

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। Farmers Protest 2024: पंजाब के किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। सात दिन से शंभू बॉर्डर पर तैनात किसान दिल्‍ली कूच पर अड़े हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का कहना है कि किसानों पर हो रहा अत्‍याचार केंद्र सरकार और राज्‍य सरकार की मिलीभगत है। पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

पंढेर ने किए सवाल

पंढेर ने सवाल किए कि क्‍या ये फैसले केंद्र सरकार की अनुमति के बिना लिए गए हैं? क्‍या केंद्र का ऑपरेशन हरियाणा के साथ मिलकर चल रह है? पंजाब में भी सात जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पंढेर ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि केंद्र के पास राज्‍य सरकार से पूछे बिना इंटरनेट बंद करने का कोई अधिकार है। पंजाब सरकार स्‍पष्‍ट करे की आखिर ये किसका फैसला है।

पंढेर ने आगे कहा कि केंद्र और राज्‍य के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह कमर्शियल इंटरनेट सेवाएं बंद करें। स्‍पष्‍ट किया जाना चाहिए आखिर किसके ऑर्डर से इंटरनेट पर बैन लगाया गया। वहीं इंटरनेट निलंबित होने से स्‍कूली बच्‍चों की पढ़ाई में रुकावट आ रही है। 

यह भी पढ़ें: Punjab: पंजाब के पूर्व CM कैप्टन ने PM से की मुलाकात, बोले- 'BJP-SAD इकट्ठे हुए तो गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता...'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर