Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवंत मान ने राज्यपाल के साथ टकराव की नीति अपनाकर पैदा किया संवैधानिक संकट, शिरोमणि अकाली दल का CM पर आरोप

Punjab Politics अकाली नेता ने कहा कि राज्य में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। डाॅ. चीमा ने कहा राज्यपाल ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा पता लगाए गए लुधियाना में 66 शराब की दुकानों से नशे की बिक्री पर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने में सरकार की विफलता की ओर इशारा किया है। उन्होंने ये भी कहा कि आप सरकार नशा तस्करों के साथ मिली हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 26 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
भगवंत मान ने राज्यपाल के साथ टकराव की नीति अपनाकर संवैधानिक संकट पैदा किया: शिअद

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री भगवंत मान को राज्य के राज्यपाल के साथ टकराववादी रवैया अपनाने का निर्देश देकर जानबूझकर पंजाब में संवैधानिक संकट पैदा कर रहे हैं ताकि संसदीय चुनावों से पहले राष्ट्रपति शासन की घोषणा होने की स्थिति में पार्टी पीड़ित कार्ड खेल सकें।

अकाली दल के वरिष्ठ नेता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा,

दिल्ली सेवा अधिनियम के मुददे पर खुद को पीड़ित के रूप में पेश करने में आप पार्टी की विफलता के बाद केजरीवाल अब पंजाब के मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे और सरकार बर्खास्त होने की स्थिति में राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक लाभ लेने के गुप्त मकसद से पंजाब के मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं। ऐसा करके आप पार्टी पंजाबियों के जनादेश के साथ विश्वासघात कर रही है, जो अपनी जिम्मेदारियों से भागने की स्थिति में लोग फिर कभी पार्टी पर भरोसा नही करेंगें’।

अकाली नेता ने कहा कि राज्य में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। डाॅ. चीमा ने कहा, राज्यपाल ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा पता लगाए गए लुधियाना में 66 शराब की दुकानों से नशे की बिक्री पर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने में सरकार की विफलता की ओर इशारा किया है।

CM मान का किसानों को तोहफा, सरफेस सीडर पर सब्सिडी की दी मंजूरी; 50 प्रतिशत की मिलेगी राहत

इसके अलावा राज्यपाल ने पंजाब में नशे की बड़े पैमाने पर उपलब्धता और दुरुपयोग के संबंध में विभिन्न एजेंसियों की कई रिपोर्टों का हवाला भी दिया है। इस मुददे पर मुख्यमंत्री की चुप्पी से संकेत मिलता है कि आप सरकार नशा तस्करों के साथ मिली हुई है और उन्हे संरक्षण प्रदान कर रही है’।