Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गोल्डी बराड़ और बिश्नोई गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार; हथियार बरामद

Punjab News पंजाब पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। गोल्‍डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपितों के कब्‍जे से हथियार भी बरामद हुए हैं। आरोपित टारगेट कीलिंग की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे। उनके निशाने पर प्रतिद्वंद्वी गैंगों के साथी थे। राजस्‍थान में भी आरोपितों ने टारगेट किलिंग का प्‍लान बनाया था।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 16 Mar 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
गोल्डी बराड़ और बिश्नोई गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने जीरकपुर से लारेंस बिश्नोई गिरोह के गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान अजय सिंह उर्फ अजयपाल और अंकित के रूप में की गई है, दोनों हरियाणा के भिवानी के रहने वाले है तीसरा एकेएस कालोनी जीरकपुर निवासी लखविंदर सिंह उर्फ लक्की है।

आरोपित अंकित की हिस्ट्रीशिटर है। आरोपित पर हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और आर्म्ड एक्ट के मामले दर्ज है। पुलिस टीमों ने आरोपितों के कब्जे से दो .32 कैलिबर पिस्तौल के साथ 11 कारतूस और हुंडई आरा कार भी जब्त कर ली है।

गैंगस्‍टरों के निर्देशों पर कर रहे थे काम

एआईजी गुरमीत सिंह चौहान और एआईजी संदीप गोयल की देखरेख में एडीजीपी प्रमोद बान के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीमों ने तीनों आरोपियों का पीछा किया और उन्हें जीरकपुर में एयरपोर्ट रोड के पास स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के विदेश स्थित फरार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा के निर्देशों पर काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Lok Sabha Election Dates: पंजाब में लोकसभा चुनाव का एलान, इस दिन होगा एक ही चरण में मतदान

टारगेट किलिंग की फिराक में थे आरोपित

आरोपित टारगेट कीलिंग की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे। उनके निशाने पर प्रतिद्वंद्वी गैंगों के साथी थे। आरोपित अंकित ने अपने साथियों के साथ प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर जय कुमार उर्फ भादर की सनसनीखेज दिनदहाड़े हत्या कर दी। अंकित ने 6 नवंबर 2023 को उसकी हत्या कर दी थी और तब से वह फरार था।

राजस्‍थान में भी की थी टारगेट किलिंग की कोशिश

हरियाणा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर इनाम भी रखा था। आरोपित अजय और अंकित ने राजस्थान में भी टारगेट किलिंग को अंजाम देने की असफल कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि इस माड्यूल की आपराधिक गतिविधियों की गहराई से जांच करने के लिए आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: 'मोदी सरकार ने रोके पंजाब के 8 हजार करोड़', केंद्र पर बरसे मान; CM ने नवांशहर को अपग्रेड म्यूजियम की भी दी सौगात