Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सिख नरसंहार' के दोषियों पर चुन-चुनकर मुकदमा चलाएगी मोदी सरकार, भाजपा नेता बोले- जल्द सलाखों के पीछे होंगे असली आरोपी

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि सिख नरसंहार के दोषियों को सजा दिलाने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। जल्द ही असली दोषी सामने आएंगे और सलाखों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिख नरसंहार के दोषियों पर चुन-चुनकर मुकदमा चलाएगी। विपक्ष मोदी सरकार को बदनाम कर रहा है लेकिन मोदी सरकार सिखों के लिए महत्वपूर्ण काम कर रही है।

By Inderpreet Singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल पत्रकारों से बातचीत करते हुए।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। 1984 में दिल्ली में हुए सिख नरसंहार के मामले में अदालत द्वारा जगदीश टाइटलर को दोषी ठहराए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि जल्द ही असली दोषी सामने आएंगे सलाखों के पीछे होंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिख नरसंहार के दोषियों पर चुन-चुनकर मुकदमा चलाएगी। कांग्रेस 84 के दोषियों को मंत्री पद देकर सम्मानित करती रही है, जब मोदी सरकार आई तो जांच कमेटी बनाकर दोषियों को सजा मिली है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी के पास उस समय का कोई सबूत है तो वह केंद्र सरकार या कोर्ट को दे ताकि उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जा सके और उसे सजा मिल सके।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिखों के लिए महत्वपूर्ण काम कर रही है, लेकिन विपक्षी दल राजनीतिक कारणों से हमें सिख विरोधी करार देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने सुखबीर बादल का नाम लेते हुए कहा कि जब अकाली दल के साथ हमारा गठबंधन था, तब उसने कभी भी सिखों की काली सूची खत्म करने की मांग नहीं की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक अच्छे विचार के कारण काली सूची खुद ही खत्म कर दी।

उन्होंने कहा कि साहिबजादों के शहीदी दिवस को बाल दिवस के रूप में मनाना, श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खोलना मोदी सरकार द्वारा सिखों के पक्ष में लिए गए बड़े फैसले हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि एसजीपीसी राजनीति से प्रेरित है और मोदी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की सराहना नहीं कर सकती। जो कोई भी सिखों के खिलाफ काम करेगा वह देश के खिलाफ होगा। हरजीत सिंह ग्रेवाल ने एलान किया कि बीजेपी पंजाब के गांवों तक मोदी सरकार द्वारा सिखों के लिए किए गए कामों को पहुंचाएगी।

उन्होंने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही पंजाब के लोगों को न्याय दिला सकती है। पंजाब को फिर से प्रगति के पथ पर ले जा सकती है। लोगों ने बाकी सभी पार्टियों को आजमाया है। इस मौके पर उनके साथ भाजपा प्रदेश प्रेस सचिव हरदेव सिंह उभा भी मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर