Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब के लोगों के लिए खुशखबरी! अब प्रदेश में बनेंगे BMW के स्पेयर पार्ट्स

पंजाब में बीएमडब्ल्यू के स्पेयर पार्ट्स का निर्माण होगा। माडर्न आटोमोटिव्स लिमिटेड (एमएएल) मंडी गोबिंदगढ़ में प्लांट लगाने जा रही है। इस प्लांट का नींवपत्थर अगले माह मुख्यमंत्री भगवंत मान रखेंगे। यह पूरा काम एक ही स्थान पर होगा और इससे अतिरिक्त उत्पादन इकाइयां जोड़ी जाएंगी। इससे न केवल अधिक राजस्व आएगा बल्कि रोजगार के कई अवसर भी पैदा होंगे।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
सीएम मान माडर्न आटोमोटिव्स लिमिटेड के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब के लिए अच्छी खबर है। अब यहां बीएमडब्ल्यू के स्पेयर पार्ट बनेंगे। माडर्न आटोमोटिव्स लिमिटेड (एमएएल) मंडी गोबिंदगढ़ में प्लांट लगाने जा रही है। इस प्लांट का नींवपत्थर मुख्यमंत्री भगवंत मान अगले माह रखेंगे।

कंपनी के प्रतिनिधियों आदित्य गोयल, सुहेल गोयल और मनीष बग्गा ने गुरुवार को इसे लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि माडर्न आटोमोटिव्स देश की पहली कंपनी है, जिसे जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू के स्पेयर पार्ट्स बनाने को मंजूरी मिली है।

पैदा होंगे रोजगार के अवसर

कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि यह पूरा काम एक ही स्थान पर होगा और इससे अतिरिक्त उत्पादन इकाइयां जोड़ी जाएंगी। इससे न केवल अधिक राजस्व आएगा बल्कि रोजगार के कई अवसर भी पैदा होंगे।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! अमृतसर से कटरा तक बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का काम शुरू, महज 1 घंटे 40 मिनट में तय होगा 465 किमी का सफर

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कंपनी ने अगले माह प्लांट का नींवपत्थर रखने के लिए उन्हें निमंत्रण दिया है। मान ने कहा कि हम रंगले पंजाब के अपने मिशन की ओर लगातार आगे बढ़ रहे हैं। यह गर्व की बात है कि बीएमडब्ल्यू के पार्ट्स अब प्रदेश में तैयार किए जाएंगे।

पंजाब संभावनाओं की धरती है: सीएम मान

उन्होंने कहा कि यह कदम पंजाब को अंतरराष्ट्रीय नक्शे पर ले जाने के साथ-साथ राज्य के औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब संभावनाओं की धरती है। यहां औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल है। यही वजह है कि दुनिया भर की प्रमुख कंपनियां राज्य में निवेश करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: किसानों को खाद के साथ अन्य उत्पाद बेचने वालों पर होगी कार्रवाई, चार टीमें गठित