Move to Jagran APP

Bomb Threats: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी निकली अफवाह, एयरलाइंस को मिले ई-मेल ने मचाया हड़कंप

Bomb Threats चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हैदराबाद से आने वाली इंडिगो की एक उड़ान में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। विमान को आइसोलेशन-बे में ले जाकर उसकी गहन जांच की जा रही है। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। हाल ही में कई एयरलाइनों को इस तरह की धमकियां मिली हैं जिनमें से अधिकांश अफवाहें निकली हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 19 Oct 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस को मिली बम की धमकी

पीटीआई, चंडीगढ़। हैदराबाद-चंडीगढ़ इंडिगो की एक उड़ान में शनिवार को बम की धमकी मिलने के बाद यहां चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर जांच की गई। हालांकि जांच के बाद पाया गया कि यह सूचना अफवाह थी।

जानकारी के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि बम की धमकी के बाद हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा आइसोलेशन-बे में विमान की गहन जांच की गई।

इस बीच, इंडिगो ने कहा कि लैंडिंग के बाद विमान को अलग कर दिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर विभिन्न एयरलाइनों को सिलसिलेवार बम धमकियां मिली हैं। अधिकांश धमकियां सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुईं और उनमें से अधिकांश अफवाहें निकलीं। 

ई-मेल के जरिए दी गई धमकी

इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E108 हैदराबाद से चंडीगढ़ आई। इस उड़ान को भी धमकी की सूचना मिली थी। मौके पर इंडिगो थ्रेट टीम और मोहाली पुलिस के अधिकारी जांच कर रहे हैं। डीएसपी अमरप्रीत सिंह ने बताया कि इंडिगो हेड ऑफिस में किसी ने 5 फ्लाइट में बम होने की ईमेल के द्वारा सूचना दी थी। जिनमें से एक फ्लाइट इंडिगो 6E108 है। जो एयरपोर्ट लैंड हुई है। जिसके बाद यात्रियों के बैग की जांच की गई। हालांकि, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

30 से अधिक विमानों को मिली धमकी

उड़ानों में बम की धमकी मिलने का क्रम जारी है। शनिवार विमानों के 30 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। लगातार मिल रहीं इन धमकियों से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा जिसके बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। शनिवार को एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और एलायंस एयर के विमानों को बम की धमकियां मिलीं। इनमें से कुछ विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग भी करवाई गई। हालांकि जांच में बम की धमकी अफवाह साबित हुई।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को बम की धमकी मिली। जिसके बाद फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट डायवर्ट किया गया है और यहां विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। इस बाबत शनिवार को एयरलाइन प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई और जांच की गई। 

कुछ समय पहले मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एक एयर इंडिया के विमान को भी बम होने की धमकी दी गई। बाद में इस बाबत मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जाकर एक नाबालिग को एक हिरासत में लिया। शहर के सन सिटी निवासी अग्रवाल परिवार के 17 साल की नाबालिग ने सोशल मीडिया के माध्यम से विमान में बम होने की अफवाह फैलाई थी।

यह भी पढ़ें- फिर मिली विमान को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली से लंदन जा रही Vistara की फ्लाइट की फ्रैंकफर्ट में इमरजैंसी लैंडिग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।