Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत-चीन सीमा पर BRO ने तेज की निर्माण गतिविधियां', चंडीगढ़ में बोले सीमा सड़क संगठन के महानिदेशक राजीव चौधरी

Himank Air Dispatch Unit सीमा सड़क संगठन ने भारत-चीमा सीमा पर निर्माण गतिविधियों को तेज कर दिया है। पिछले दो सालों में केंद्र सरकार ने सीमा सड़क संगठन के बजट को भी 100 प्रतिशत बढ़ा दिया है। यह जानकारी सीमा सड़क संगठन के डायरेक्टर जनरल राजीव चौधरी ने दी। उन्होंने रविवार को चंडीगढ़ में हिमांक एयर डिस्पैच यूनिट का भी दौरा किया।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
'भारत-चीन सीमा पर BRO ने तेज की निर्माण गतिविधियां', चंडीगढ़ में बोले सीमा सड़क संगठन के महानिदेशक राजीव चौधरी

चंडीगढ़, एजेंसी। BRO Direction General In Chandigarh सीमा सड़क संगठन (BRO) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी रविवार को चंडीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने हिमांक एयर डिस्पैच यूनिट का दौरा किया और दुनिया के सबसे बड़े 3D कंक्रीट प्रिंटेड परिसर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

BRO के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी ने कहा, "पिछले 3 सालों से भारत-चीन सीमा पर BRO सहित अन्य एजेंसियों द्वारा निर्माण गतिविधियों में तेजी आई है। पिछले 2 सालों में भारत सरकार ने हमारे बजट में 100% वृद्धि की है।"

'...जहां कभी कोई रक्षा मंत्री नहीं गया'

राजीव चौधरी ने आगे कहा कि पिछले 3 सालों में 295 सड़कें, पुल, टनल और एयर डिस्पैच यूनिट बनाए हैं, जिसका हमारे रक्षा मंत्री ने उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि वे ऐसी जगहों पर गए हैं जहां कभी कोई रक्षा मंत्री नहीं गया।

'90 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की'

बीआरओ महानिदेशक ने कहा कि 12 सितंबर को उन्होंने 90 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की हैं। 4 महीनों में हमारी 60 परियोजनाएं और बनकर तैयार हो जाएंगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें