Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खालिस्तानी आतंकी की हत्या पर टिप्पणी कर घिरे कनाडा के PM ट्रूडो, पूर्व DGP ने बताया गैर-जिम्मेदाराना बयान

कनाडा के प्रधानमंत्री ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत की सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल खड़े किए हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री के बयान ने दोनों देशों के बीच टेंशन खड़ी कर दी है। भारत ने स्पष्ट रूप से कनाडा के रुख को खारिज किया है। वहीं पंजाब के पूर्व डीजीपी ने भी ट्रूडो के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तानी आतंकी की हत्या पर टिप्पणी कर घिरे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, पीटीआई। Canada PM On Hardeep Singh Nijjar कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। निज्जर मर्डर केस को लेकर अब भारत और कनाडा के बीच टेंशन बढ़ गई है। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारत को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है।

पीएम ट्रूडो ने दावा किया कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या हरदीप सिंह की हत्या (Hardeep Singh Nijjar Murder) के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ है। ट्रूडो के इस बयान को पंजाब के पूर्व डीजीपी एसएस विर्क ने गैर-जिम्मेदाराना बताया है।

ये भी पढ़ें- भारत ने दिखाया कनाडा को आईना, खालिस्तानी आतंकी की हत्या पर PM ट्रूडो के बयान को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज

— Press Trust of India (@PTI_News) September 19, 2023

'प्रधानमंत्री जैसे जिम्मेदार लोगों को...'

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की टिप्पणी पर पंजाब के पूर्व डीजीपी एसएस विर्क ने कहा, "मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री जैसे जिम्मेदार लोगों के लिए यह कहना अनुचित है कि भारतीय एजेंसियां ​​इसमें शामिल हैं। मैं यह कहना चाहता हूं कि यह एक बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना बयान है।"

18 जून को हुई थी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या

खालिस्तान टाइगर फोर्स के नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में 18 जून को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरदीप सिंह निज्जर पंजाब के जालंधर स्थित भारसिंहपुर गांव का रहने वाला था। भारतीय जांच एजेंसी, NIA ने खालिस्तानी नेता को भगोड़ा घोषित किया था। इसके अलावा, उस पर 10 लाख रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया था।

ये भी पढ़ें- India Canada: विशेषज्ञों ने माना- कनाडा के पीएम का बयान 'अमेरिका-भारत साझेदारी में सबसे महत्वपूर्ण परीक्षण'