Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रूडो की अपने ही देश में फजीहत, कनाडा के सांसद ने खोली दावों की पोल; आतंकी निज्जर को लेकर दिया ये बयान

Canada India Tension कनाडा के सांसद डेविड एबी ने अपने ही पीएम जस्टिन ट्रूडो के सबूतों के दावों की पोल खोल दी है। उन्होंने जारी बयान में कहा कि उन्हें कनाडाई खुफिया एजेंसी ने जो सबूत दिए वो इंटरनेट पर जानकारी उपलब्ध है। इसके साथ ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में सरकार कुछ जानकारी छिपा रही है।

By Inderpreet Singh Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
कनाडा सांसद का बड़ा बयान, आतंकी निज्जर को लेकर जानकारी छिपा रही सरकार।

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: Canada India Tension कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रृडो (Justin Trudeau) को उनकी सरकार की सहयोगी न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रीमियर ने ही उनके आरोपों की पोल खोल दी है। ट्रूडो ने संसद में कहा था कि उनके पास हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में विश्वसनीय सबूत हैं लेकिन ब्रिटिश कोलंबिया के प्रीमियर (मुख्यमंत्री के समकक्ष) डेविड एबी ने कहा है कि उन्हें कनाडाई खुफिया एजेंसी ने जो सबूत दिए हैं वह तो इंटरनेट पर ही उपलब्ध जानकारी है, जिसे देखकर उन्हें निराशा हुई है।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने पार्लियामेंट जो बयान दिया था, मैंने उसके बारे में उनसे सबूत देने को कहा था जिससे हम जांच को आगे बढ़ा सकें लेकिन मुझे निराशा हुई क्योंकि जो सुबूत दिए गए हैं वे वही हैं जो इंटरनेट पर सभी के लिए उपलब्ध हैं। ट्रृडो इसी को पुख्ता सबूत बताकर भारत (India Canada Row) के राजनयिक पर आरोप लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे सबूत देखकर निराशा हुई है।

इंटरनेट पर मौजूद सबूत, ये काफी निराशाजनक: डेविड एबी

काबिले गौर है कि तीन दिन पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान टाइगर फोर्स के हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत पर अंगुली उठाते हुए उनके राजनयिक को देश से निकाल दिया। अब दो दिन बाद ब्रिटिश कोलंबिया के प्रीमियर डेविड एबी ने कहा कि उनके कनाडाई खुफिया एजेंसी जो एकमात्र ब्रीफिंग प्राप्त हुई है वह सार्वजनिक है और इंटरनेट पर ही उपलब्ध है। यह मुझे निराशाजनक लगी है।

ये भी पढ़ें: सीएम मान ने 427 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- 'नौकरी के लिए कोई नहीं काट रहा अदालत के चक्कर'

सरकार छिपा रही खालिस्तानी आतंकी पर जानकारी

इसके साथ ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बारे में निराधार खुफिया रिपोर्टों के आधार पर ट्रूडो ने भारत के साथ राजनयिक गतिरोध पैदा कर लिया है। हालांकि, कनाडा सरकार का यह भी कहना है कि निज्जर की हत्या की अभी जांच चल रही है। डेविड एबी, जो कनाडा में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं और ट्रूडो सरकार के सहयोगी हैं, उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार खालिस्तानी आतंकवादी के बारे में जानकारी छिपा रही है।

CSIS निदेशक के सबूत न देने पर हुई थी निराशा

ब्रिटिश कोलंबिया के प्रीमियर ने कहा कि इस मामले पर संसद में बोलने से पहले ट्रूडो ने उनसे संपर्क किया था। यही नहीं, मैंने सीएसआईएस निदेशक के साथ बैठक में मैंने अधिक ठोस जानकारी मांगी लेकिन उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी देने में अपनी असमर्थता व्यक्त की जिससे मुझे निराशा हुई।

ये भी पढ़ें: रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी को शिअद नेता हरसिमरत कौर ने बताया निंदनीय, कहा- 'बेहद शर्मनाक'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें