Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ ब्लास्ट मामले में नया मोड़, दूसरा आरोपी भी हुआ गिरफ्तार; अब होगा पूरे गिरोह का पर्दाफाश

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में हुए ग्रेनेड हमले के मामले में पुलिस ने महज 72 घंटे के अंदर दूसरा मास्टरमाइंड भी गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से इस अपराधी को पकड़ा है। जांच में पता चला है कि अमेरिका में बैठे गैंगस्टर से आतंकी बने हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पशिया के लिए दोनों आरोपित काम कर रहे थे।

By abhishek gupta Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 16 Sep 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ ब्लास्ट का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की कोठी नंबर 575 में हुए ग्रेनेड हमले के केस को पुलिस ने महज 72 घंटे के अंदर सॉल्व कर लिया है। इस हमले के मास्टरमाइंड को पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं, अब दूसरा आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से चंडीगढ़ ग्रेनेड ब्लास्ट मामले के दूसरे अपराधी को गिरफ्तार किया है।

हैप्पी पशिया ने ली थी ब्लास्ट की जिम्मेदारी

जांच में पता चला है कि अमेरिका बैठे गैंगस्टर से आतंकी बने हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पशिया के लिए दोनों आरोपित काम कर रहे थे। बता दें कि इस ब्लास्ट के कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर हैप्पी पशिया ने इसकी जिम्मेदारी ले ली थी।

यह भी पढ़ें- 48 घंटे के अंदर चंडीगढ़ ब्लास्ट का केस सॉल्व, फतेहगढ़ साहिब से पकड़ा गया हमले का मास्टरमाइंड

जिसके बाद से पुलिस को अमृतसर के पशिया गांव के रोहन मसीह पर शक हुआ। पुलिस ने 48 घंटे के अंदर रोहन मसीह को गिरफ्तार कर लिया। रोहन से पूछताछ के बाद दूसरे अपराधी विशाल मसीह को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

ब्लास्ट के बाद अमृतसर गए थे दोनों आरोपी

बता दें कि अपराध को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी सबसे पहले अमृतसर पहुंचे, उसके बाद दोनों ने अपने रास्ते बदल लिए। विशाल मसीह जम्मू-कश्मीर गया उसके बाद दिल्ली पहुंचा, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद से विशाल मसीह को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने आरोपित को 20 सितंबर तक की रिमांड पर भेज दिया। इस मामले में पुलिस अभी भी जांच कर रही है ताकि हैप्पी पशिया के नेटवर्क का खुलासा हो सके।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में बम विस्फोट, घर में अज्ञात लोगों ने फेंका हैंड ग्रेनेड; जोरदार धमाके से सहमा इलाका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर