Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ कांग्रेस नेता पर 2.30 करोड़ की ठगी का आरोप, एक ही प्लाट का दो जगह किया सौदा

Chandigarh News चंडीगढ़ कांग्रेस नेता पर प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े मामले में ठगी करने का आरोप लगा है। मोहाली सेक्टर 70 निवासी सौरव गोयल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता रूपिंदर सिंह उर्फ रूपी और उनके परिवार ने 2.30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने एक ही प्लाट का दो जगह सौदा किया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 14 Aug 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ कांग्रेस नेता पर 2.30 करोड़ की ठगी का आरोप लगा है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में सेक्टर 70 निवासी सौरव गोयल के साथ 2.30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है। चंडीगढ़ कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट और पार्षद का चुनाव लड़ चुके रूपिंदर सिंह उर्फ रूपी, उनकी पत्नी बलविंदर कौर, उनके बेटे व यूथ कांग्रेस नेता रनजोत सिंह उर्फ रौनी और रूपी के पिता जसपाल सिंह पर यह धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। इस संबंध में मोहाली फेज एक पुलिस स्टेशन में सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़ा है मामला

शिकायतकर्ता सौरव गोयल ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से मोहाली के फेज 8 के इंडस्ट्रियल एरिया में जनवरी 2024 महीने में 2500 स्क्वायर यार्ड के प्लाट का सौदा उक्त आरोपितों से तय किया था।

प्लाट उनके द्वारा 14.28 करोड़ में खरीदने की सहमति बनी, जिसके बदले 2.30 करोड़ नकद बयाना भी आरोपितों को दे दिया गया। साथ ही 70 लाख रुपये के चेक अलग से दिए गए लेकिन आरोपितों ने तय समय सीमा में चेक क्लियर नहीं करवाए।

यह भी पढ़ें: विभाजन का दर्द: 77 साल बाद भी बंटवारे को याद नम हो जाती हैं जगतार सिंह की आंखे, लाहौर से आए थे ग्वालियर

जिसके बाद सौरव गोयल ने रुपिंदर सिंह से चेक न क्लियर करवाने का कारण पूछा, जिसपर रूपिंदर ने कहा की वह अपने बेटे की शादी में व्यस्त था। जल्द क्लियर करवा लेंगे लेकिन चेक क्लियर नहीं हुए। पूछने पर रुपिंदर हर बार बहाने बनाता रहा।

एक ही प्लॉट को दो जगह किया सौदा

आरोपी ने बहाना बनाते हुए कहा कि सीए ने कहा है कि नए वित्तीय वर्ष में चेक क्लियर करवाओ लेकिन 15 मार्च 2024 तक भी चेक क्लियर नहीं करवाए और सेल एग्रीमेंट के मुताबिक अगली पेमेंट 2 करोड़ का समय भी 15 मार्च से पहले था। जिस को लेकर भी आरोपितों ने कोई संपर्क नहीं किया।

सौरव ने कहा कि उन्हें एहसास हो गया था कि आरोपितों ने उनके साथ ठगी कर ली है, बाद में यह भी पता चला कि आरोपितों ने प्लाट का सौदा किसी ओर से कर 10 लाख रुपये का बयाना भी ले लिया, जिसका सौरव के पास सबूत भी है। सौरव गोयल द्वारा इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी गई।

पुलिस द्वारा जांच करने के बाद उक्त सभी आरोपितों के खिलाफ फेज एक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों ने पुलिस को बयान दिया है कि उनका सौरव गोयल से कोई एग्रीमेंट ही नहीं हुआ। जो पुलिस जांच में गलत पाया गया।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: पंजाब में अकाली दल को झटका, बंगा से विधायक सुखविंदर कुमार सुक्खी ने ज्वाइन की आम आदमी पार्टी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर