Move to Jagran APP

Chandigarh Covid News Update: नए कोरोना पॉजिटिव घटकर हुए 161, छह संक्रमितों की मौत

वर्तमान में चंडीगढ़ में 2758 कोरोना एक्टिव मरीजों का उपचार चल रहा है। मोहाली में 230 पॉजिटिव केस 709 रिकवरी और 6 मौतें दर्ज की गई हैं। प्रमुखतः मोहाली शहर में 55 खरड़ में 45 धकोली में 44 केस मिले हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Fri, 28 May 2021 07:54 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ में नए कोरोना संक्रमण के मामले घटकर 200 से कम हो गए हैं। सांकेतिक फोटो

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में शुक्रवार को कोरोना से छह संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। अब तक कोरोना से 735 लोगों की मौत हो चुकी है। नए कोरोना संक्रमित मामले कम होकर शुक्रवार को 161 पर आ गए हैं। वर्तमान में शहर में 2,758 कोरोना एक्टिव मरीजों का उपचार चल रहा है। वहीं, शुक्रवार को 526 कोरोना संक्रमित मरीजों काे ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इधर, मोहाली में 230 पॉजिटिव केस, 709 रिकवरी और 6 मौतें दर्ज की गई हैं। प्रमुखतः मोहाली शहर में 55, खरड़ में 45, धकोली में 44 केस मिले हैं। कुल सक्रिय केस 3826 हैं जबकि कुल 931 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग ने घटाए कोरोना टेस्ट के रेट

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्ट के रेट में कटौती की है। शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी की गई। स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक अब आरटी-पीसीआर टेस्ट का शुल्क 450 रुपये प्रति टेस्ट होगा। यह पहले 900 रुपये था। रैपिड एंटीजन टेस्ट के शुल्क में भी कटौती की गई गई है। अब प्रति रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 350 रुपये देने होंगे। पहले इसका शुल्क 500 रुपये था।

अस्पताल कर रहे कोविड मृतकों का डाटा देने में दरी पर कारण बताओ नोटिस 

मोहाली। जिले में  कोविड से मरने वाले लोगों के आंकडे़ शेयर करने में गड़बड़ी हो रही है। शुक्रवार को कोविड के 230 पॉजिटिव नए मामले सामने आए जबकि छह लोगों की कोविड से मौत हुई। कोविड से जिले में मरने वालों की संख्या बीते वीरवार को 910 थी जोकि शुक्रवार को 931  गई लेकिन प्रशासन की ओर से बताया गया कि शुक्रवार को सिर्फ छह लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 

उधर, डीसी गिरीश दयालन ने सिविल सर्जन डॉ. आदर्श पाल को निर्देश दिए है कि उन अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए जो कोविड मृतको की रिपोर्ट देरी से भेज रहे है। जिले में शुक्रवार को 21 मौतें रिपोर्ट हुई लेकिन प्रशासन ने कहा कि 15 से ज्यादा मौतें पिछले दिनों की है। शुक्रवार को सिर्फ छह लोगों की ही मौत हुई। अस्पतालों की ओर से  डाटा देरी से शेयर किए जाने के कारण मौत का आंकड़ा बदल रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।