Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Year के लिए चंडीगढ़ तैयार...हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, शहर में लगाए गए 50 नाके; चप्पे-चप्पे पर तैनात जवान

New Year के लिए चंडीगढ़ शहर तैयार हो गया है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चंडीगढ़ बार्डरों पर सघन चेकिंग की जाएगी वहीं शहर में 50 नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में 1300 जवान चंडीगढ़ पुलिस के और छह पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनी भी तैनात की ई हैं। 15 नाके विशेष तौर पर ड्रंक एंड ड्राइव के लिए लगाए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 31 Dec 2023 11:22 AM (IST)
Hero Image
हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, शहर में लगाए गए 50 नाके

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। New Year 2024: नए साल के जश्न में कोई खलल न पड़े इसके लिए शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चंडीगढ़ बार्डरों पर सघन चेकिंग की जाएगी वहीं शहर में 50 नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में 1300 जवान चंडीगढ़ पुलिस के और छह पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनी भी तैनात की ई हैं। 15 नाके विशेष तौर पर ड्रंक एंड ड्राइव के लिए लगाए गए हैं।

पुलिस की ओर से जारी निर्देश

पुलिस की ओर से स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं कि रात 12 बजे सभी पब, क्लब ओर रेस्टोरेंट बंद कर दिए जाएं। उसके बाद कोई खुला रहता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शहर में सेक्टर-17 समेत छह सेक्टरों को नो व्हीकल जोन बनाया गया है। अलांते में पुलिस कमांड कंट्रोल रूम बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: सुविधा! Punjab देश का Black Spot की जानकारी देने वाला बना पहला राज्य, सड़क पर वाहन चालकों को मिलेगा Voice अलर्ट

कानून व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए शहर में विशेष ड्राइव चलाई जाएगी। नियमों तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करते हुए उनके लाइसेंस भी निलंबित या रद्द किए जा सकते हैं। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने, हंगामा करने वालों समेत ध्वनि प्रदूषण करने वालों से भी पुलिस सख्ती से निपटेगी। ड्रंक एंड ड्राइव के विशेष नाके और सरप्राइज नाके भी लगाए जाएंगे।

सड़कों पर रहेगा वन-वे ट्रैफिक

नव वर्ष को लेकर 31 दिसंबर को रात 10 बजे से लेकर देर रात 2 बजे तक सेक्टर 7, 8 , 9, 10, 17, 22 की अंदरूनी सड़कें, सेक्टर 10 आर्ट गैलरी और म्यूजियम के सामने की सड़क, अरोमा लाइट प्वाइंट से सेक्टर-22 डिस्पेंसरी स्माल चौक तक वाली सड़क और एलांते माल वाली सड़क पर बाहरी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा।

एलांते मॉल के आसपास की सड़कों पर वन-वे ट्रैफिक रहेगा। वहीं लोगों को कहा गया है कि वह उचित पार्किंग में ही अपने वाहन खड़े करें। साइकिल ट्रैक या गलत पार्किंग में वाहन खड़े करने पर चालान किया जाएगा।

दोपहर से चेकिंग शुरू

सभी नाकों पर 31 दिसंबर को दोपहर से ही जांच शुरू हो जाएगी। खासकर दूसरे प्रदेशों से आने वाली गाड़ियों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। इस बात पर विशेष निगरानी रखी जाएगी कि कोई भी बाहर से हथियार या शराब लेकर शहर में प्रवेश न कर सके।

यह भी पढ़ें: Punjab News: मैप माई इंडिया के सहयोग से 784 ब्लाक स्पाट की कि गई मैंपिंग, वाहन चालकों को बताएगा मार्ग

सुरक्षा के लिए उठाए गए हैं यह खास कदम

- 1300 पुलिसकर्मी रहेंगे सड़कों पर तैनात।

- छह पैरामिलिट्री कंपनी भी सुरक्षा व्यवस्था में जुटेंगी।

- सभी सीमाओं पर लगाए जाएंगे नाके।

- पार्किंगों में खड़े वाहनों की एंटी बम स्क्वायड करेगी जांच।

- सभी सेक्टरों में पीसीआर और राइडर करेंगी गश्त।

- एल्कोहल मीटर के साथ शहर में जगह-जगह की जाएगी चेकिंग।

- थाना प्रभारियों ने पब और क्लब मालिकों के साथ बैठक कर दी हिदायतें।

- बाहर से शराब लेकर आने पर रहेगी कड़ी पाबंदी।

नए साल का जश्न कानून के दायरे में रहकर शांति से मनाएं। अगर किसी ने भी कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया तो पुलिस उनसे निपटेगी। कहीं भी हंगामा और हुल्लड़बाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - कंवरदीप कौर, एसएसपी, चंडीगढ़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें