Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चंडीगढ़ में सिर्फ 36 वोट गिनने के लिए इतना घोटाला, तो लोकसभा चुनाव में क्‍या होगा...', CM मान ने BJP पर साधा निशाना

Chandigarh Mayor Election 2024 चंडीगढ़ मेयर विवाद पर मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सीएम मान ने कहा कि चंडीगढ़ में सिर्फ 36 वोट गिनने के लिए 25 प्रतिशत घोटाला किया गया तो मई-जून में 90 करोड़ वोट को गिने जाने पर क्‍या ही होगा। भाजपा अगर चंडीगढ़ में हार नहीं देख सक तो लोकसभा चुनाव में क्‍या करेंगे?

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 08 Feb 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सीएम मान ने बीजेपी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। चंडीगढ़ मेयर चुनाव का घमासान अभी भी जारी है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। अब मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने दिल्‍ली में बीजेपी पर वार किया है।

सीएम मान ने कहा कि चंडीगढ़ में सिर्फ 36 वोट गिनने के लिए 25 प्रतिशत घोटाला किया गया, तो मई-जून में 90 करोड़ वोट को गिने जाने पर क्‍या ही होगा। भाजपा अगर चंडीगढ़ में हार नहीं देख सक तो लोकसभा चुनाव में क्‍या करेंगे?

हमारी वोट बेवजह की गई रिजेक्‍ट- मान

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमारी 20 में से आठ वोटों को बेवजह रिजेक्‍ट कर दिया गया। तर्क मांगा गया तो हमें बोला गया कि मुहर अच्‍छे से नहीं लगाई गई। बाद में हमें ये मामला सुप्रीम कोर्ट ही ले जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: NSUI कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ पुलिस का लाठीचार्ज, मेयर ऑफिस के बाहर हल्लाबोल

सुप्रीम कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए इसे लोकतंत्र की हत्‍या करार दिया था। इसके बाद कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल के माध्यम से बैलेट पेपर, वीडियोग्राफी और अन्य सामग्री सहित चुनाव प्रक्रिया के पूरे रिकॉर्ड को संरक्षित करने का आदेश दिया।