Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Mayor Election: NSUI कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ पुलिस का लाठीचार्ज, मेयर ऑफिस के बाहर हल्लाबोल

Chandigarh Mayor Election 2024 चंडीगढ़ मेयर के खिलाफ प्रदर्शन अभी भी जारी है। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मेयर ऑफिस का घेराव किया तथा मेयर चुनाव में हुई कथित हेरा फेरी के विरोध में मेयर कार्यालय को ताला लगाने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपनी नाकामियों के छुपने के लिए व लोकतंत्र की हत्या को छुपने के लिए पुलिस को आगे किया हुआ है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 08 Feb 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
NSUI कार्यकर्ताओं का मेयर के खिलाफ हल्‍ला बोल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Mayor Eelction 2024: चंडीगढ़ युवा कांग्रेस की ओर से दीपक लुबाना की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मेयर ऑफिस का घेराव किया तथा मेयर चुनाव में हुई कथित हेरा फेरी के विरोध में मेयर कार्यालय को ताला लगाने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपनी नाकामियों के छुपने के लिए व लोकतंत्र की हत्या को छुपने के लिए पुलिस को आगे किया हुआ है। प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठी चार्ज किया गया।

बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता हुए हाजिर

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, कांग्रेस प्रधान एचएस लकी, पार्षद गुरप्रीत सिंह, सचिन गालव,लव कुमार यादविंदर मेहता, व यूथ कांग्रेस के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हाजिर हुए। दीपक लुबाना ने कहा कि मेयर के चुनाव में हुई कथित हेरा फेरी के कारण मनोज सोनकर के पास कोई हक नही है कि वो मेयर ऑफिस में बैठे या सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाए।

यह भी पढ़ें: पंजाब में 'आप' के साथ गठबंधन के संकेत, कांग्रेस लीडर अलका लांबा बोलीं- 'राष्ट्रीय मुद्दों पर Congress-AAP एक हैं'

बीजेपी लोगों से प्रदर्शन करने का छीन रही हक- बंसल

बंसल ने कहा कि बीजेपी अब लोगों से प्रदर्शन करने का हक भी छीन रही है। जब भी कांग्रेस के नेता और युवा अपने विरोध प्रदर्शन करने लिए सड़क पर उतरते है तो भाजपा पुलिस द्वारा उनकी आवाज को दबाने के कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि आज की की पुलिस कार्रवाई के दौरान आज भी युवाओं को चोटे लगी है और कल भी एनएसयूआई के प्रदर्शन में 40 से ज्यादा युवा घायल हुए थे। उन्हें कहा कि ऐसा लगता है कि देश से लोकतंत्र को खत्म करने की भाजपा की तैयारी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में अनोखा मामला: बिना FIR के एक ही मामले में की गई तीन बार जांच, HC ने लगाई फटकार; मोहाली के SSP-DSP को किया तलब

रोष में ये रहे मौजूद

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष एच एस लकी ने चंडीगढ़ पुलिस द्वारा प्रदर्शन के दौरान अत्यधिक बल प्रयोग की निंदा की है। चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में हुई कथित धांधली के खिलाफ आज किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान इस कांग्रेस पार्षद सचिन गालव, राष्ट्रीय संयोजक अशीष गजनवी, सीनियर उपाध्यक्ष जानू मालिक,महासचिव सुखदेव सिंह, विनायक बंगिया, नवदीप सिंह,सचिव रवि राणा, फैजान खान, अतिंदर सिंह रॉबी, जिला प्रधान धीरज गुप्ता, जिला कार्यकारणी प्रधान आशु वेद, वार्ड प्रधान विकास खाना, दीपक जायसवाल, आशु शर्मा, शिवम शर्मा, दीपांशु, साहिल, मोहित, रविंद्र अटवाल आदि थे।