Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: गन कल्चर और नशे को प्रमोट करने वाले गायकों के खिलाफ हुआ केस, इन हस्तियों की बढ़ी मुसीबत

गीतों में गन कल्चर और नशे को प्रमोट करने को लेकर तीन पंजाबी गायकों के खिलाफ पंडित राव धरेनवर ने डीजीपी गौरव यादव को शिकायत दी। पंडित धरेनवर ने कहा कि इन गीतों में गन कल्चर और नशे को प्रमोट किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 14 Feb 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
नशे को प्रमोट करने वाले पंजाबी गायकों के खिलाफ की शिकायत

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: गीतों में गन कल्चर और नशे को प्रमोट करने को लेकर तीन पंजाबी गायकों के खिलाफ डीजीपी गौरव यादव को शिकायत दी गई है। यह शिकायत पंडित राव धरेनवर ने गायक गिप्पी ग्रेवाल, वडा ग्रेवाल और ऐली मांगट के खिलाफ दी है।

पंडित धरेनवर ने कहा कि इन गीतों में गन कल्चर और नशे को प्रमोट किया गया है। हाईकोर्ट के आदेशों का गायकों की ओर से सीधा सीधा उल्लंघन किया जा रहा है। इन गायकों के गीतों पर रोक लगाई जानी चाहिए।

पहले भी विवादों में रह चुके हैं ये गायक

धरेनवर ने शिकायत की एक कापी गृह विभाग को भी भेजी है। जिन कलाकारों के खिलाफ शिकायत दी गई है उनमें से दो पहले ही विवादों में रह चुके हैं। वडा ग्रेवाल एक ड्रग्स मामले से भी जुड़े हैं। ऐली मांगट का भी पुलिस के साथ एक मामले को लेकर विवाद रहा है। ऐली मांगट का इंटरनेट मीडिया पर एक पंजाबी गायक के साथ विवाद हो गया था, जिसके बाद गायकों के समर्थक आमने-सामने हो गए थे।

यह भी पढ़ें - Punjab News: तरनतारन में नशे का टीका लगाने से दो युवकों की मौत, दोस्तों पर हत्या का संदेह!

गायकों ने इंटरनेट से हटाई तस्वीरें

ध्यान रहे कि राज्य सरकार की ओर से बीत दिनों गन कल्चर और नशे को प्रमोट करने वाले गीतों पर बैन लगाया गया था। इसके बाद कई कलाकारों पर कार्रवाई भी की गई थी। सख्ती के बाद ज्यादातर गायकों ने इंटरनेट मीडिया से गन कल्चर प्रमोट करने वाली तस्वीरों को हटा दिया था।

वहीं कई गायकों ने कहा था कि वह नशे को प्रमोट करने वाले गीत नहीं गाएंगे। पंडित धरेनवर ने कहा कि अभी भी ऐसे गीत गाए जा रहे हैं, जिस को लेकर सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - Derabassi suicide News: मां ने पढ़ने के लिए डांटा तो बेटे दे दी जान, पंखे की हुक में लटका मिला शव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें