Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: राहुल गांधी पठानकोट में मात्र एक रैली करेंगे, फतेहगढ़ साहिब में भी टेकेंगे माथा

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। करीब ढाई घंटे तक चली बैठक के दौरान वेणुगोपाल ने यात्रा को लेकर बनी कमेटी के सभी नेताओं के साथ बातचीत की और उनकी तैयारियों के बारे में फीडबैक लिया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 28 Dec 2022 01:57 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी पठानकोट में मात्र एक रैली करेंगे, फतेहगढ़ साहिब में भी टेकेंगे माथा

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। करीब ढाई घंटे तक चली बैठक के दौरान वेणुगोपाल ने यात्रा को लेकर बनी कमेटी के सभी नेताओं के साथ बातचीत की और उनकी तैयारियों के बारे में फीडबैक लिया। इस बीच यह तय हो गया है कि राहुल गांधी की यात्रा जालंधर तक जीटी रोड पर ही जाएगी।

पंजाब में मात्र एक रैली करेंगे राहुल गांधी

वहीं, राहुल करीब 9 से 10 दिनों तक चलने वाली यात्रा के दौरान मात्र एक रैली पठानकोट में करेंगे। माना जा रहा है कि कांग्रेस ने रैली के लिए पठानकोट को इसलिए चुना है, क्योंकि यहां पर भाजपा का मजबूत आधार है। वहीं, इस जगह से राहुल पंजाब और हिमाचल प्रदेश में बनी नई सरकार से भी संवाद कर सकते है। यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी दो दिनों से लगातार बैठके कर रहे है।

यात्रा जालंधर तक जीटी रोड पर ही चलेगी

वहीं, मंगलवार को बैठक करने के लिए केसी वेणुगोपाल भी दिल्ली से सेक्टर 15 स्थित कांग्रेस भवन पहुंचे। इस बैठक में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, पूर्व मुख्यमंत्री चरणचीत सिंह चन्नी, नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, विधान सभा के पूर्व स्पीकर राणा केपी सिंह, पूर्व गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, सांसद जसबीर डिंपा, डा. अमर सिंह व मनीष तिवारी आदि नेता मौजूद थे। कांग्रेस ने भले ही रैली के रूट पर अंतिम मुहर नहीं लगाई हो, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि यात्रा जालंधर तक जीटी रोड पर ही चलेगी।

राहुल गांधी फतेहगढ़ साहिब में माथा टेकेंगे

जालंधर के बाद यात्रा भोगपुर, दसुआ, मुकेरिया होते हुए हिमाचल प्रदेश में पड़ने वाले डमटाल में आधा दिन का सफर करेगी। उसके उपरांत यात्रा पठानकोट पहुंचेगी। जहां पर राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। यात्रा के दौरान राहुल गांधी अन्य-अन्य वर्गों के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे। साहिबजादों के शहीदी पर्व को देखते हुए राहुल गांधी फतेहगढ़ साहिब में माथा टेकेंगे। हालांकि, यात्रा के रूट पर अंतिम मुहर बुधवार को ही लगेगी।