Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: जेल में बिश्नोई के साक्षात्कार पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कहा- मामला बेहद संवेदनशील

Chandigarh News सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित लारेंस बिश्नोई द्वारा एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार के बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि कैसे जेल में बैठा गैंगस्टर साक्षात्कार दे सकता है। विपक्ष इसे जेल की सुरक्षा को खतरा बताते हुए मामले को संवेदनशील बताया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 15 Mar 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
lमूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने निजी चैनल को दिया था साक्षात्कार

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित लारेंस बिश्नोई द्वारा एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार के बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि कैसे जेल में बैठा गैंगस्टर साक्षात्कार दे सकता है। विपक्ष इसे जेल की सुरक्षा को खतरा बताते हुए मामले को संवेदनशील बताया।

लारेंस इन दिनों बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद है। मामले पर जेल सुपरिटेंडेंट एनडी नेगी का कहना है कि यह साक्षात्कार बठिंडा जेल का नहीं है। यह पुराना है। नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मामला है। इसकी जांच होनी चाहिए। जेल से साक्षात्कार कैसे हुआ, इसको करवाने में कौन-कौन शामिल हैं इसकी जांच होनी चाहिए। क्या यह किसी दवाब में करवाया गया।

जेल से साक्षात्कार की जानकारी

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के संदिग्ध को साक्षात्कार की सुविधा दी जा रही है। यह हत्याकांड में मिलीभगत को दर्शाता है। भगवंत मान को मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेस नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि जेल से साक्षात्कार होने के बारे में पता चला है। यह जांच का विषय है।

भाजपा महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि जेल से एक अपराधी की साक्षात्कार कैसे हो सकता है। वह भी जो इतने बड़े हत्याकांड का आरोपित है। यह मामला बेहद संवेदनशील है। जेलों में मोबाइल का इस्तेमाल हो रहा है।

मानसा में हुई थी गायक मूसेवाला की हत्या

बता दें, सिद्धू मूसेवाला की बीते साल मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी लारेंस गैंग संभाल रहे विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी। इस हत्या को युवा अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला बताया जा रहा है। सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता इस हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार संघर्ष कर हैं। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को भी जान से मारने की धमकियां मिल रही है।

जेल सुपरिंटेंडेंट बोले- साक्षात्कार बठिंडा जेल का नहीं है

उधर, केंद्रीय जेल बठिंडा के जेल सुपरिंटेंडेंट एनडी नेगी का कहना है कि यह साक्षात्कार इंटरव्यू बठिंडा जेल का नहीं है, क्योंकि यहां पर तो जैमर लगे हुए हैं। यहां पर मोबाइल नहीं चलता। नेगी ने कहा कि लारेंस बिश्नोई प्रोडक्शन वारंट पर अक्सर ले जाया जाता है। हो सकता है तब उसने साक्षात्कार दिया हो। यह पुराना है। बठिंडा जेल से ऐसा कोई साक्षात्कार नहीं हुआ। एसएसपी बठिंडा गुलनीत सिंह खुराना ने भी यही बात दोहराई।