Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Suicide: दोपहर तक की पढ़ाई फिर हॉस्टल पहुंच कर किया सुसाइड, हिसार से पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ आई थी छात्रा

चंडीगढ़ के सेक्टर 10 के डीएवी कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आज जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि छात्रा का नाम साक्षी है और वह हिसार की रहने वाली है। बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा यहां हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। फिलहाल पुलिस द्वारा परिवार से संपर्क किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
डीएवी कॉलेज की छात्रा ने किया सुसाइड, खाया था जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। DAV College Student Suicide: दोपहर डेढ़ बजे तक क्लासरूम में पढ़ाई करने के बाद बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा ने हॉस्टल में जाकर फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मृतक डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 में हरियाणा के जिला हिसार के गांव मिर्चपुर से पढ़ाई करने के लिए आई थी। कालेज विद्यार्थियों के अनुसार छात्रा ने दोपहर तक क्लास में जाकर पढ़ाई की थी। क्लासरूम के बाद दोपहर को हॉस्टल की मेस में जाकर हल्का-फुल्का खाना भी खाया और उसके बाद कालेज हास्टल में जाकर दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

मामले की जानकारी उस समय सामने आई जब मृतक के साथ कमरे में रहने वाली दूसरी छात्रा कमरे में गई। कमरा अंदर से बंद था। बार-बार हॉस्टल में दरवाजा खटकाने पर जब कमरे के अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो कॉलेज प्रबंधन ने पहले पुलिस को सूचित किया और हॉस्टल के कमरे में दरवाजा तोड़ा। दरबाजा तोड़कर अंदर पता चला कि मृतक फंदे से लटक रही थी । पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर सेक्टर-16 स्थित अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।

कॉलेज में नहीं थी काउंसलर की नियुक्ति, विद्यार्थियों की नहीं होती काउंसलिंग-

शहर के कॉलेज में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए काउंसलर की नियुक्ति उच्चतर शिक्षा विभाग ने अनिवार्य की है। डीएवी सेक्टर-10 कॉलेज में काउंसलर की नियुक्ति नहीं है। काउंसलर की नियुक्ति नहीं होने के कारण कॉलेज में पढ़ाई कर रहे आठ हजार विद्यार्थियों की नियमित काउंसलिंग नहीं होती।

आत्महत्या की जांच पुलिस करेगी, काउंसलिंग पर साधी चुप्पी

कॉलेज प्रिंसिपल प्रो. रीटा जैन ने कहा कि आत्महत्या मामले की जांच पुलिस की रही है। इसी प्रकार से कॉलेज में काउंसलर की नियुक्ति पर चुप्पी साधी हुई है। लगातार संपर्क करने के बावजूद प्रिंसिपल ने कोई उत्तर नहीं दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर