Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विजय हजारे ट्राफी से बाहर हुई चंडीगढ़ टीम, हैदराबाद के खिलाफ 196 रनों पर हुई ढेर, बल्लेबाज फ्लाप

Vijay Hazare Trophy विजय हजारे ट्राफी में चंडीगढ़ क्रिकेट टीम का सफर खत्म हो गया है। नाक आउट मुकाबले में हैदराबाद ने चंडीगढ़ को हराकर उनके विजय रथ को रोका और इस हार के बाद टीम टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurUpdated: Thu, 24 Nov 2022 08:03 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ को हैदराबाद ने 110 रनों से हराया है। सांकेतिक फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्राफी में चंडीगढ़ क्रिकेट टीम का सफर खत्म हो गया है। नाक आउट मुकाबले में हैदराबाद ने चंडीगढ़ को हराकर उनके विजय रथ को रोका और इस हार के बाद टीम टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई। विजय हजारे ट्राफी नई दिल्ली में खेली जा रही है। टूर्नामेंट में चंडीगढ़ टीम ने लगातार 5 मैच जीते थे, लेकिन नाकआउट मुकाबले में टीम हार गई। 

ग्रुप ए के अंतिम व महत्वपूर्ण लीग मैच में चंडीगढ़ को 110 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान मनन वोहरा ने टास जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया, जोकि चंडीगढ़ के लिए गलत साबित हुआ। टीम ने टाप आर्डर से लेकर मिडिल आर्डर तक बेहतरीन प्रदर्शन किया। चार बल्लेबाज कप्तान तन्मय अग्रवाल (52), रोहित रायडू (68), भवेश सेठ (71), नाबाद बुद्धि राहुल (57) के अर्धशतकों की बदौलत हैदराबाद ने पांच विकेट के नुकसान 306 रनों का पहाड़ खड़ा किया। चंडीगढ़ के गेंदबाज अर्पित सिंह (2/53) ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चंडीगढ़ के पिछले दो मैचों में लगातार शतक जड़ चुके अर्सलान खान (1 रन) का बल्ला इस बार शांत रहा, जबकि अंकित कौशिक (6) भी सस्ते में आउट हुए। कप्तान मनन वोहरा (34) के आउट होते ही चंडीगढ़ तीन विकेट के नुकसान पर 45 रनों पर संघर्षरत रहा। विपक्ष के गेंदबाजों ने चंडीगढ़ टीम को लगातार झटके दिए। इसके बाद भागमेंदर लादेर (20) और जगजीत संधू (3) के साथ आधी टीम 96 रनों पर पवेलियन लौटा दी।

इसके बाद गुरेन्द्र सिंह (59) और अक्षित राणा (44) ने छठे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी भी कारगर सिद्ध नहीं हुई और 47वें ओवर तक चंडीगढ़ की पूरी टीम 196 रनों पर ढेर हो गई। गौरवपुरी और अर्पित सिंह ने 11-11 रनों का योगदान दिया, जबकि रोहित ढांडा दो पर आउट हुए। हैदराबाद के गेंदबाज अंकिथरेड्डी और सक्षम ने तीन-तीन विकेट लिए। चंडीगढ़ पूरे टूर्नामेंट में पांच जीत और दो हार दर्ज कर 20 अंक लेकर नेट रन रेट के आधार पर चौथे स्थान पर रहा।