Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh: भूप्पी राणा की हत्या करने आए दो शूटर गिरफ्तार, पेशी के दौरान अदालत में लेनी थी गैंगस्टर की जान

चंडीगढ़ पुलिस ने आज जाने माने गैंगस्टर भूप्पी राणा को मारने के लिए आए तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन शूटरों को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने भूप्पी राणा की हत्या करने के लिए भेजा था। बता दें कि बीते रोज भी चंडीगढ़ पुलिस ने गोल्डी बराड़ के साथी को हथियारों समेत गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 28 Feb 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर भूप्पी राणा की हत्या करने आए 3 शूटर गिरफ्तार, लौरेंस और गोल्डी बराड़ के कहने पर आए थे आरोपी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। क्राइम ब्रांच की टीम (CBI Chandigarh) ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के दो शूटरों को सेक्टर-43 में न्यायिक परिसर के पास से गिरफ्तार किया है। ये शूटर अदालत में पेशी के दौरान गैंगस्टर भूप्पी राणा की हत्या करने के लिए आए थे। इससे पहले ही क्राइम ब्रांच की टीम ने इनको दबोच लिया। शूटरों की पहचान हरियाणा में रोहतक के किला मोहल्ला निवासी सन्नी उर्फ सचिन उर्फ मैडी मनचंदा और रोहतक के ही पीर जी मोहल्ला निवासी उमंग के रूप में हुई है। 

दोनों से पूछताछ में पता चला कि ग्रेटर फरीदाबाद निवासी कैलाश गौतम उर्फ टाइगर इनकी मदद कर रहा था। इसलिए पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बुधवार को तीनों आरोपित अदालत में पेश किए, जहां से उनको पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। यह जानकारी बुधवार को एसपी केतन बंसल ने पत्रकार वार्ता में दी।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

क्राइम ब्रांच प्रभारी अशोक कुमार को रविवार रात सूचना मिली कि न्यायालय परिसर के पास दो युवक अवैध हथियार के साथ एक पंजाब नंबर की स्कूटी पर घूम रहे हैं। वे पेशी के दौरान किसी गैंगस्टर की हत्या करने के लिए आए हैं। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। एसपी केतन बंसल के निर्देश पर डीएसपी उदयपाल सिंह ने इंस्पेक्टर अशोक कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने रात 11:45 बजे वहां नाका लगाकर सन्नी और उमंग को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर दोनों के कब्जे से एक पिस्टल चार कारतूस बरामद हुए। उनसे पूछताछ में पुलिस को पता चला कि कैलाश उर्फ टाइगर उनकी मदद कर रहा है। 

इस पर उसे गिरफ्तार कर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में सामने आया है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए पूजा नाम की लड़की भी उनको ज्वाइन करने वाली थी। मगर इससे पहले ही वे पकड़े गए। जांच में शूटरों ने बताया कि उन्होंने मोहाली और पंचकूला अदालतों की भी रैकी की थी।

एलांते मॉल से खरीदी थी वकील की दो ड्रेस

भूप्पी राणा की हत्या अदालत में पेशी के दौरान करने की योजना बनाई थी। इसके लिए शूटरों ने एलांते मॉल से 40 हजार रुपये में वकील की दो पोशाक खरीदी थी। इसका बिल भी पुलिस ने उनसे बरामद कर लिया है। इनमें से एक महिला की और दूसरी पुरुष की पोशाक है। पुलिस से बचने के लिए हर रोज वे अलग-अलग ठिकानों पर फर्जी आईडी पर रुक रहे थे।

हर रोज आ रहे थे 50 हजार से ज्यादा रुपये

दोनों शूटर पिछले करीब 10 दिन से चंडीगढ़ में रेकी करने का काम कर रहे थे। इनके पास खर्चे के लिए हर रोज 50 हजार से ज्यादा रुपये पहुंच रहे थे। ये रुपये कभी कैश तो कभी बैंक खाते में आते थे। शूटरों तक रुपये पहुंचाने का काम विकी चौहान नाम का व्यक्ति कर रहा था। वह गोल्डी बराड़ का नजदीकी बताया जा रहा है। हर दो दिन बाद वे मोबाइल तोड़ कर नया ले लेते थे और नई सिम भी ले लेते थे।