Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video Chandigarh University: अब चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने दी सफाई, कहा- 60 लड़कियों की वीडियो की बात गलत

Chandigarh University MMS मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हास्‍टल में करीब 60 छात्राओंं का वीडियो बनाने की बात सामने आते ही हड़कंप मच गया। दूसरी ओर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूरे मामले पर सफाई दी है। प्रो. वीसी ने कहा कि 60 छात्राओं का वीडियो बनाने की बात गलत है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Sun, 18 Sep 2022 04:50 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने छात्राओं की वीडियो के मामले में अपनी सफाई दी है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, आनलाइन डेस्‍क। Chandigarh University MMS: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हास्‍टल में करीब 60 छात्राओं का वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के मामले में जांच जारी है। आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है और छात्रा से वीडियो मंगवाकर उसे वायरल करने वाले शिमला के युवक की तलाश में पुलिस जुट गई है। दूसरी ओर, अब चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूरे मामले पर सफाई दी है। यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डा. आरएस बावा ने कहा कि 60 छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने की बात गलत है। यह बात पूरी तरह गलत और निराधार है। 

प्रो. चांंसलर डा. आरएस बावा ने कहा- किसी छात्रा ने नहीं की खुदकुशी की कोशिश 

डा. आरएस बावा ने कहा कि यूनिवर्सिटी में सात छात्राओं द्वारा आत्‍महत्‍या करने की कोशिश करने की अफवाह फैल रही है। इस बात में कोई सच्‍चाई नहीं है और किसी छात्रा ने सुसाइड करने की कोशिश नहीं की है। इसके साथ ही इस घटना के कारण किसी छात्रा को अस्‍पताल में भर्ती नहींं कराया गया है।  

— sunilkumarjha (@ujjawalsunil) September 18, 2022

डा. बावा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि मीडिया के माध्‍यम से यह अफवाह फैलाई जा रही है कि छात्राओं के 60 आपत्तिजनक एमएमएस मिले हैं। यह बात पूरी तरह गलत और निराधार है। विश्‍वविद्यालय द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में इस तर‍ह का कोई वीडियो नहीं मिला है।  बस एक लड़की का वीडियो मिला है जो उसने खुद बनाया था और अपने ब्‍आय फ्रेंड को भेजा था।  

कहा- आपत्तिजनक वीडियो बनाने की बात अफवाह और पूरी तरह निराधार

डा. बावा ने कहा कि अन्‍य लड़की द्वारा आपत्तिजनक वीडियो बनाने की बात महज अफवाह है और पूरी तरह से गलत व निराधार है। उन्‍होंने कहा कि छात्राओं से मिले अनुरोध के बाद चंडीगढ़ यूनविर्सिटी ने खुद ही पुलिस प्रशासन से इस मामले की जांच करने को कहा। पुलिस ने एक छात्रा को हिरासत में लिया है और आइटी एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी मोबाइल फोन और अन्‍य सामग्री पुलिस काे सौंप दिया गया है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इस मामले में पुलिस को पूरा सहयोग दे रही है।   

डा. बावा ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्‍पष्‍ट करना चाहती है कि वह अपने विद्यार्थियों को सुरक्षा व बेहतर माहौल देने में पूरी तरह सक्षम व प्रतिबद्ध है। खासकर छात्राओं की देखभाल हम बेटियों की तरह करते हैं और करेंगे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें