Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने किया मौन विरोध, मांगे न पूरी होने पर राज्यपाल की चुप्पी के खिलाफ किया प्रदर्शन

चंडीगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाना ने राज्यपाल की चुप्पी के खिलाफ मौन विरोध प्रदर्शन किया है। मनोज ने 6 9 12 और 13 दिसंबर को चार पत्र लिखे जिसमें चंडीगढ़ के लोगों से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करने की मांग की गई। हालाँकि अभी तक बनवारीलाल पुरोहित की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इसलिए आद वह मौन विरोध पर उतरे।

By Preeti Gupta Edited By: Preeti Gupta Updated: Wed, 27 Dec 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने किया मौन विरोध, मांगे न पूरी होने पर राज्यपाल की चुप्पी के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़।  Chandigarh Youth Congress President Manoj Lubana Silent protest: चंडीगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाना ने राज्यपाल की चुप्पी के खिलाफ मौन विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने चंडीगढ़ के निवासियों को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के साथ बातचीत करने के लिए कई बार प्रयास किए थे, लेकिन उनकी राज्यपाल से बात नहीं हो सकी।

चार बार राज्यपाल को पत्र लिख चुके हैं मनोज लुबाना

मनोज ने 6, 9, 12 और 13 दिसंबर को चार पत्र लिखे, जिसमें चंडीगढ़ के लोगों से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करने की मांग की गई। हालांकि, अभी तक बनवारीलाल पुरोहित की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यही वजह है कि उन्होंने राज्यपाल की चुप्पी के विरोध में मौन व्रत शुरू किया। वह चंडीगढ़ के लिए कई मांगों पर बातचीत करना चाहते हैं।

क्या है मनोज लुबाना की मांगे?

  • चंडीगढ़ में युवाओं के लिए नौकरियों में 85% आरक्षण।
  •  वृद्ध, विकलांग और विधवाओं के लिए पेंशन में वृद्धि।
  • 'लाल डोरा' प्रथा का अंत.
  •  हाउस टैक्स में कमी.
  • पुरानी पेंशन योजना का क्रियान्वयन.
  •  खेल के क्षेत्र में चंडीगढ़ के लिए पदक जीतने वालों को नौकरियां।
  •  चंडीगढ़ की दोनों कॉलोनियों और सेक्टरों में बुनियादी सुविधाएं एक जैसी होनी चाहिए।
  •  चंडीगढ़ में स्कूलों, कॉलेजों और कार्यालयों में मासिक धर्म अवकाश का प्रावधान।

चंडीगढ़ के लोगों की आवाज की जा रही अनसुनी

मनोज लुबाना ने कहा कि बहुत लंबे समय से, चंडीगढ़ के लोगों की आवाज़ अनसुनी कर दी गई है। उनके कल्याण के प्रति मेरी प्रतिबद्धता अटूट है, और यह निराशाजनक है कि बातचीत के लिए हमारी अपील अनुत्तरित रही है। अधिकारियों की चुप्पी में, मैं शांतिपूर्ण विरोध करता हूं।

यह भी पढ़ें- अब जालंधर टू नई दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस में करें सफर, चार घंटे में पूरी होगी यात्रा, जानिए शेड्यूल-रूट का पूरा अपडेट

राज्यपाल की प्रतिक्रिया से किया मौन विरोध

मनोज लुबाना ने लंबे समय तक इन मुद्दों की अथक वकालत की है, फिर भी राज्यपाल कार्यालय से प्रतिक्रिया की कमी ने उन्हें यह अहिंसक लेकिन प्रभावशाली रुख अपनाने के लिए मजबूर किया है। चंडीगढ़ युवा कांग्रेस माननीय राज्यपाल से लोगों की चिंताओं पर ध्यान देने, बातचीत में शामिल होने और चंडीगढ़ और इसके निवासियों के समग्र कल्याण के लिए इसके अध्यक्ष मनोज लुबाना द्वारा रखी गई वैध मांगों को संबोधित करने का आह्वान करती है।

यह भी पढ़ें-  पंजाब में धुंध का कहर... तरनतारन में बस और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत, 35 यात्री घायल; चार की हालत गंभीर